स्लग: आरयू के पीजी टीआरएल डिपार्टमेंट में डीजे आईनेक्स्ट का ग्रुप डिस्कशन, मुखर होकर बोले स्टूडेंट्स

RANCHI(18 Jan): छठी जेपीएससी परीक्षा में आरक्षण नियमों का पालन नहीं किए जाने से छात्र संगठन आंदोलित हैं। 17 जनवरी को आरक्षण खत्म किए जाने के विरोध में छात्र-छात्राओं ने सड़क जाम किया और कचहरी चौक पर धरने पर बैठ गए। स्टूडेंट्स में उभर रहे गुस्से को लेकर आरयू के पीजी टीआरएल डिपार्टमेंट में दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की ओर से ग्रुप डिस्कशन का आयोजन किया गया। इसमें स्टूडेंट्स ने मुखर होकर आरक्षण नियमों का पालन करने की बात कहीं।

----------

आरक्षण खत्म करना गलत

झारखंड सरकार ने छठी जेपीएससी पीटी परीक्षा में आरक्षण खत्म करके अच्छा नहीं किया। स्टूडेंट्स ने आंदोलन करके सरकार तक अपनी बातें पहुंचाई है। सरकार नए सिरे से आरक्षण नियमों का पालन करते हुए रिजल्ट प्रकाशित करे।

-अमरबेली एक्का, छात्रा, टीआरएल डिपार्टमेंट आरयू

------------------

नीतियां सुधारे जेपीएससी

जेपीएससी में आरक्षण नियमों का अनुपालन न करके सरकार झारखंडी युवाओं का गला घोंट रही है। नौकरियों में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। जेपीएससी अपनी नीतियों में सुधार करे, नहीं तो युवा उग्र आंदोलन करेंगे।

संतोष कुमार भगत, शोधार्थी

-----------------

स्टूडेंट्स के साथ अन्याय

जेपीएससी आरक्षण नियमों का पालन करे। पहली से लेकर चतुर्थ सिविल सेवा पीटी परीक्षा में स्टूडेंट्स को आरक्षण का लाभ दिया गया है। इसे अचानक बंद करके सरकार स्टूडेंट्स के साथ अन्याय कर रही है।

बिजय कुमार साहू, शोधार्थी

---------------

स्थानीय युवाओं की हकमारी

एक तो जेपीएससी की कोई भी परीक्षा ऐसी नहीं रही, जिसमें विवाद न हुआ हो और दूसरे आरक्षण खत्म करके सरकार ने यहां के युवाओं का हक छीना है। सरकार नियमों में संशोधन कर युवाओं को उनका हक दे।

जगतपाल महतो, छात्र

-------------

अन्याय बर्दाश्त नहीं

जेपीएससी पीटी में आरक्षण खत्म कर झारखंड के बच्चों का हक छीना जा रहा है। यहां बाहरियों को नौकरी दी जा रही है, जबकि यहां के लोगों को प्राइवेट नौकरी मिल रही है। यह अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा।

मंजू कुमारी, छात्रा

------------

गुमराह न करे जेपीएससी

जेपीएससी पीटी में आरक्षण खत्म करके युवाओं को गुमराह कर रहा है। जेपीएससी कहता है कि हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में रिजल्ट जारी किया गया है, जबकि ऐसा कोई आदेश कोर्ट ने नहीं दिया।

अमृता कुमारी, छात्रा

------------

उग्र आंदोलन होगा

बिहार में अभी भी सिविल सेवा पीटी परीक्षा में आरक्षण का लाभ मिल रहा है, जबकि यहां सरकार ने खत्म कर दिया। ऐसा करके सरकार स्थानीय युवाओं के साथ अन्याय कर रही है। सरकार नहीं चेती, तो युवा आंदोलन करेंगे।

पूजा तिर्की, छात्रा