एलएलबी एग्जाम में हुई थी काफी सख्ती

अब रिजल्ट आया तो ज्यादातर स्टूडेंट्स लीडर्स फेल

<एलएलबी एग्जाम में हुई थी काफी सख्ती

अब रिजल्ट आया तो ज्यादातर स्टूडेंट्स लीडर्स फेल

BAREILLY:

BAREILLY: एलएलबी एग्जाम में इस बार खूब सख्ती हुई थी। नकल ना होने की सूरत में एग्जाम के दौरान ही स्टूडेंट्स लीडर्स ने हंगामा भी किया था। लेकिन नकल के उनके मंसूबे पर पानी फिरता दिखा। रही सही कसर कोडिंग सिस्टम ने पूरी कर दी। कॉपी चेकिंग के दौरान नम्बर बढ़ाने के फंडे की दाल नहीं गली। रिजल्ट सामने आया तो अधिकांश दिग्गज स्टूडेंट्स लीडर्स फेल हो गए हैं। कुछ ना सूझता देख अब वे दोबारा कॉपी चेक कराने की मांग कर रहे हैं। ट्यूजडे को काफी संख्या में एबीवीपी के मेंबर्स ने स्टूडेंट्स के संग यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया। त्यौहारी सीजन होने की वजह से वहां पर कोई नहीं था। काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद वीसी ने उनकी बात सुनी और आश्वासन देने पर उन्होंने अपना प्रदर्शन खत्म किया।

नेताजी का 'डब्बा गोल'

एलएलबी एग्जाम के दौरान जिस तरह से कॉलेजेज ने सख्ती दिखाई थी, उससे साफ हो गया था कि इस बार एलएलबी रिजल्ट पिछले कई रिजल्ट के मुकाबले अलग होगा। एग्जाम के दौरान सछास और एबीवीपी के नेताओं ने हंगामा भी किया था। यहां तक कि निरीक्षण करने गए आरयू के वीसी प्रो। मुशाहिद हुसैन का घेराव भी किया था। लेकिन बीसीबी कॉलेज ने नकल नहीं होने दी। कोडिंग सिस्टम ने नम्बर बढ़ने के खेल पर भी काफी हद तक लगाम लगाई। रिजल्ट आया तो सछास और एबीवीपी समेत कई छात्रसंगठन के दिग्गज छात्रनेता फेल हो गए। कई तो नकल के आरोप में बुक भी कर लिए गए।

अब कर रहे हैं जांच की मांग

कोडिंग व्यवस्था के चलते काफी संख्या में स्टूडेंट्स फेल हो गए हैं। अब सभी जांच कराने की मांग कर रहे हैं। ट्यूजडे को एबीवीपी के प्रांत सह संगठन मंत्री महेश राठौर, सुमित गुर्जर, दिनेश गंगवार, अभय चौहान, सौरभ सोमवंशी, ज्योति, प्रीति, समेत दूसरे जिलों के छात्रनेता और स्टूडेंट्स ने आरयू के एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि इस बार के खराब रिजल्ट में शिक्षकों और कर्मचारियों की भूमिका है। प्रदर्शन के दौरान ना वीसी मौजूद थे ना रजिस्ट्रार। अवकाश के चलते अधिकांश अधिकारी व कर्मचारी ऑफिस में नहीं थे। तब भी वे वहीं पर प्रदर्शन करते रहे। करीब घंटे भर के बाद वीसी आए और उन्होंने उनकी मांगें सुनी। उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच कराने का आश्वासन दिया है।