--BHU में स्टूडेंट्स की हुई पिटाई के विरोध में रोड पर उतरे छात्र संगठन, सिंहद्वार से निकाला मार्च, सुरक्षा देने की उठाई मांग

VARANASI: बीएचयू में पिछले दिनों स्टूडेंट्स की हुई पिटाई के विरोध में गुरुवार को विभिन्न छात्र संगठनों ने मार्च निकाला, नवनियुक्त वीसी से भी मिलने की कोशिश की। वहीं शाम को सिंहद्वार से कैंडिल मार्च भी निकाला। विरोध प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि मुकम्मल छात्रसंघ से कम कुछ भी नहीं चाहिए। छात्र परिषद हितों को पूरा नहीं करता। स्टूडेंट्स का सस्पेंशन वापस लेने, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और स्टूडेंट्स को पूरी सुरक्षा देने की भी आवाज उठाई गई।

निकाला कैंडल मार्च

सिंहद्वार से समाजवादी छात्र सभा के मेंबर्स ने कैंडल मार्च निकाला। मार्च रविदास गेट तक गया और फिर वापस लौटा। मालवीय प्रतिमा के पास सभा की गई। इसमें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और स्टूडेंट्स का निलंबन वापस लेने की मांग की गई। इसमें मृत्युंजय तिवारी, राकेश उपाध्याय, अनुराग पटेल, जयेश मिश्रा, अनुपम तिवारी, सुजीत सिंह मेजर, उज्ज्वल व आकाश दीप शामिल रहे।

सौंपा ज्ञापन

एनएसयूआई के पदाधिकारियों व मेंबर्स ने कैंपस में लोकतंत्र की बहाली और छात्र उत्पीड़न के विरोध में सिंहद्वार से मार्च निकाला। नारेबाजी करते हुए छात्र रवींद्रपुरी स्थित पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय पहुंचे। यहां ज्ञापन भी सौंपा गया। विरोध मार्च में विनय राय, श्वेता राय, हरिश्चंद्र पांडेय, ओम शुक्ला, राहुल राज, राघवेंद्र मिश्र, वागीश मिश्रा, मयंक शुक्ल, रामजी पांडेय व अमित राय ने पार्टिसिपेट किया।

VC से मिलने की कोशिश

बीएचयू में हुए घटनाक्रम के विरोध में स्थितियों से अवगत कराने के लिए आइसा के मेंबर्स ने नवनियुक्त वीसी से मिलने की कोशिश की। आइसा का कहना था कि मुलाकात के लिए शुक्रवार का समय मिला है। उधर आइसा की कार्यकारिणी की हुई मीटिंग में लोकतंत्र बहाली के लिए सिग्नेचर कैंपेन चलाने का डिसीजन हुआ। मीटिंग में अमरदीप, शिखा, अजीत, रजत, प्रियेश, हेमंत, अतुल, प्रकाश, आशीष, विशाल, शुभम व अविनाश उपस्थित रहे।