- बाहरी लोगों की कैम्पस में एंट्री रोकने की मांग को लेकर हरिचन्द्र के स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

- आईटीआई कॉलेज में एडमिशन में धांधली का आरोप लगाते हुए स्टूडेंट्स ने किया हंगामा

VARANASI: अलग-अलग मांगों को लेकर मंगलवार को हरिश्चन्द्र पीजी कॉलेज और करौंदी स्थित आईटीआई कॉलेज में स्टूडेंट्स ने हंगामा किया। हरिश्चन्द्र कॉलेज के स्टूडेंट्स जहां बाहरी लोगों के कैम्पस में एंट्री पर बैन सहित कई मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन पर उतरे वहीं आईटीआई कॉलेज काउंसिलिंग के दौरान धांधली किये जाने के आरोप को लेकर स्टूडेंट्स ने हंगामा खड़ा किया।

दिया ख्क् सूत्रीय मांग पत्र

मंगलवार की सुबह छात्रसंघ अध्यक्ष विनय कुमार के नेतृत्व में कई दर्जन स्टूडेंट्स धरने पर बैठ गये। इनकी मांग थी कि कैम्पस में बाहरी तत्वों पर रोक लगाई जाये, क्लासेस व काउंटर्स पर सीसी कैमरे लगें, वाई-फाई की सुविधा देने सहित टोटल ख्क् मांगे थीं। इनका ये भी आरोप था कि इससे पहले भी प्रिंसिपल को मांगों के संदर्भ में ज्ञापन दिया गया है। उन्होंने क्0 दिन में कार्रवाई का आश्वासन भी दिया लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। इस धरना-प्रदर्शन में सुमित उपाध्याय, राहुल श्रीवास्तव, विशाल यादव, अमित यादव, होरीलाल गुप्ता, अंकित अग्रहरि, आयुष गुप्ता, सुनील सोनकर आदि मेनली शामिल थे।

हंगामे पर पहुंची पुलिस

आईआईटी कॉलेज में मंगलवार को विभिन्न ट्रेड्स में एडमिशन के लिये काउंसिलिंग आयोजित थी। यहां लड़कों ने ये कहते हुए हंगामा शुरू किया कि कम मेरिट वालों को एडमिशन दिया जा रहा है और ज्यादा मेरिट वालों को भगाया जा रहा है। इस हंगामे के चलते एडमिशन का काम रूक गया और पुलिस को बुलाना पड़ा। स्टूडेंट्स ने प्राचार्य एसएन यादव को भी घेर लिया। उन्होंने आरोपों का खंडन किया। उन्होंने बताया कि खाली सीटों के लिये इंटरेस्टेड अप्लीकेंट्स से अप्लीकेशन मांगा गया था। अप्लीकेशन के बेस पर ही एडमिशन लिया जा रहा है। बाद में काफी समझाने बुझाने पर दोबारा काउंसिलिंग शुरू हो सकी।