- घर का इकलौता चिराग था, पिता कानपुर में एअरफोर्स कर्मी

- गमजदा पिता ने कहा कि बेटे की गला घोंटकर हत्या की गई

- शहर कोतवाल ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार

FATEHPUR : शहर क्षेत्र के नासिरपीर इलाके में एअरफोर्स कर्मी का बेटा संदिग्ध हालात में रविवार को फांसी पर लटका मिला। मोहल्लेवासियों की सूचना पाकर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को उतार कर पोस्टमार्टम हाउस भेजा। इकलौते भाई की मौत से उसकी दोनो बहनें रो-रोकर बदहवास रहीं। जिन्हें नाते रिश्तेदार ढाढ़स बंधाते रहे। मृतक के पिता का आरोप था कि बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई और खुदकुशी का रूप देने के लिए शव को फांसी पर लटका दिया गया।

¨बदकी कोतवाली के दुगरेई गांव के रिटायर्ड आर्मी जवान कुंवर बहादुर सिंह कानपुर के चकेरी में स्थित एयरफोर्स दफ्तर में कैट¨रग विभाग में कार्यरत हैं, उनकी पत्नी गीता देवी की दो वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। जिससे वह शहर क्षेत्र के नासिरपीर इलाके में निजी आवास पर अपने ख्0 वर्षीय इकलौते बेटे अंकुर सिंह व दोनो बेटियों शिवानी, सोनम के साथ रहते थे और कानपुर से प्रतिदिन अपडाउन करते थे। अंकुर सिंह शहर के शांतीनगर स्थित एक महाविद्यालय में बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र था, उसकी दोनो बहनों की शादी हो गई थी। तभी से बीएससी छात्र घर पर अकेले रहता था। बीती रात संदिग्ध हालात में अंकुर सिंह का शव रस्सी से छत के हुक में फांसी पर लटका मिला। गमजदा पिता कुंवरबहादुर सिंह का कहना था कि शनिवार को शाम बेटे से फोन पर बात हुई थी, बेटा खुदकुशी कर ही नहीं सकता क्योंकि उसे किसी बात की कोई दिक्कत नहीं थी। आरोप लगाया कि एक सुनियोजित षड़यंत्र के तहत बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई और शव को फांसी पर लटका दिया गया।

शहर कोतवाल ऋषिकांत शुक्ला का कहना था कि पीडि़त पक्ष से तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

जयरामनगर में किसी से थी खुन्नस

बीएससी छात्र अंकुर सिंह की खुन्नस शहर के जयरामनगर इलाके में किसी युवक से थी। पिता कुंवर बहादुर सिंह का कहना था कि इकलौते बेटे ने उस युवक का जिक्र दिसंबर ख्0क्ब् में किया था कि वह युवक उसे जान से मारने की धमकी देता रहता है क्योंकि बेटा उस युवक से छींटाकशी करने का विरोध करता था। संदेह है कि उक्त युवक ने ही बेटे को एक सुनियोजित षड़यंत्र के तहत हत्या की है।