-आईनेक्स्ट रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में बच्चों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

- हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसपेट करने के लिए बच्चों में था जबरदस्त एक्साइटमेंट

- 12 शहरों में एक साथ शुरू हुए रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में हजारों बच्चों ने लिया भाग

GORAKHPUR: हाथों में रेनॉल्ड्स जेल पेन, डेस्क पर प्रिपेयर्ड कंटेंट शीट और थोड़ा बाहर निकली जुबान के साथ कंटेंट को कॉपी करने की कोशिश करते नन्हें हाथ। यह नजारा था सिटी के कुछ स्कूल्स का, जहां अपनी हैंडराइटिंग को बेस्ट साबित करने के लिए नन्हें मुन्ने बच्चे जद्दोजहद करते नजर आए। तय शेड्यूल के अकॉर्डिग मंडे से आई नेक्स्ट ने हैंडराइटिंग के जादूगर का सेलेक्शन करने के परपज से 'रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन ऑर्गेनाइज किया गया। इसमें सिटी के चार स्कूल्स के होनहारों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

30 मिनट में बिखेरना था हैंडराइटिंग का जादू

आईनेक्स्ट की तरफ से ऑर्गेनाइज इस कॉम्प्टीशन में पहले दिन सिटी चार स्कूल के हजारों बच्चों ने पार्टिसिपेट किया। अपनी हैंडराइटिंग को सिटी की बेस्ट हैंडराइटिंग बनाने का जज्बा उनकी आंखों में साफ दिखाई दे रहा था। जैसे ही उन्हें कंटेंट शीट मिली, तो वह अपनी राइटिंग को प्रूफ करने की जद्दोजहद में जुटे नजर आए। इसके लिए उन्हें एक कंटेंट शीट प्रोवाइड की गई, जिसमें कुछ मैटर्स लिखे हुए थे, सभी स्टूडेंट्स को 30 मिनट में उन लिखे कंटेंट को दोहराकर अपनी हैंडराइटिंग का जादू बिखेरना था। दो ग्रुप में ऑर्गेनाइज इस कॉम्प्टीशन में स्टूडेंट्स ने रेनॉल्ड रेसर जेल पेन और प्रिपेयर्ड कंटेंट शीट पर अपनी कलाकारी पेश की।

12 शहरों के 150 स्कूल्स में एक साथ हुई शुरूआत

आई नेक्स्ट की ओर से स्टार्ट इस एक्टिविटी में 12 शहरों के 150 से ज्यादा स्कूल शामिल हुए। गोरखपुर में स्प्रिंगर पब्लिक स्कूल, लिटिल स्टार एकेडमी, गोरखपुर पब्लिक स्कूल और रत्न मेमोरियल पब्लिक स्कूल में यह कॉम्प्टीशन ऑर्गेनाइज किया गया। इसमें क्लास 5-6 का अलग और क्लास 7-8 का अलग ग्रुप डिस्ट्रिब्यूट किया गया था। यह एक्टिविटी 27 जुलाई से स्टार्ट होकर 31 जुलाई तक चलेगी, जिसमें गोरखपुर के टोटल 20 स्कूल हिस्सा लेंगे।

मुझे राइटिंग का बहुत शौक है। चाहती हूं कि जो लिखूं सबको अच्छा लगे। आई नेक्स्ट के हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसपेट कर मुझे काफी अच्छा लगा। अच्छी राइटिंग हो, इसके लिए मैंने काफी प्रैक्टिस भी की थी।

- प्रिया चौधरी, स्प्रिंगर पब्लिक स्कूल

हैंडराइटिंग अच्छी कैसे हो। इसके लिए मैं अपनी मम्मी को थैंक्स कहना चाहूंगा, क्योंकि उन्होंने ने ही मुझे कर्सिव राइटिंग सिखाई है। आज मुझे कर्सिव राइटिंग की एक्चुअल वैल्यू समझ में आई। हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसपेट करने के लिए मैं काफी दिनों से एक्साइटेड था।

- प्रतीक त्रिपाठी, स्प्रिंगर पब्लिक स्कूल

आईनेक्स्ट और रेनॉल्ड्स की तरफ से ऑर्गेनाइज हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट कर मुझे काफी मजा आया। लास्ट टाइम भी मैंने इस कॉम्प्टीशन में हिस्सा लिया था। इसके लिए मैंने 6 वंडर स्टेप्स फॉर बेटर हैंडराइटिंग भी स्टडी की।

- विजया मिश्रा, लिटिल स्टार एकेडमी

मुझे कर्सिव राइटिंग काफी अच्छी लगती है। इस कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट करने के लिए मैंने काफी स्टडी की। कौन सी बुक बेहतर है और कैसे बेतहर राइटिंग बन सकती है, इसकी इंफॉर्मेशन मिली।

- विनय यादव, लिटिल स्टार एकेडमी

हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में जहां नेम, डेट, एसटीडी और स्कूल नेम लिखने में मैंने काफी टाइम लगाया, वहीं इसके बाद पूरा कंटेंट भी काफी सावधानी से कॉपी किया। मुझे उम्मीद है कि मेरी हैंडराइटिंग बेस्ट होगी।

- तेजश त्रिपाठी, गोरखपुर पब्लिक स्कूल

हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसपेट कर बहुत मजा आया। मैं काफी दिनों से आई नेक्स्ट में पढ़ रही थी और तभी से मैंने तैयारी भी शुरू कर दी थी। अपनी हैंडराइटिंग को बेहतर करने के लिए मैंने पूरी कोशिश की है। आगे रिजल्ट का इंतजार रहेगा।

- शैलेजा राय, गोरखपुर पब्लिक स्कूल

हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन के लिए मैंने काफी प्रैक्टिस की है और अपने फैमिली मेंबर्स और टीचर्स से भी टिप्स ली थी। हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसपेट कर मुझे काफी अच्छा लगा। मुझे उम्मीद है कि मेरी हैंडराइटिंग पसंद की जाएगी।

- आयुष यादव, रैंपस स्कूल

हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसपेट करने के बाद काफी अच्छा लगा। इससे राइटिंग स्कील तो डेवलप होती ही है। लेकिन अच्छी राइटिंग के लिए यह कॉम्प्टीशन एक अच्छा प्लेटफार्म है।

- आर्या यादव, रैंपस स्कूल

आज यहां सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक होगा हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन -

जेपी एजुकेशन एकेडमी, ग्रीन सिटी रोड

उर्मिल यूनिक सेंट्रल एकेडमी, गोरखनाथ रोड

हेरिटेज स्कूल, 10 नंबर बोरिंग, गोरखनाथ

अल्मामैटर स्कूल, बरगदवा रोड

रेनिसेंस एकेडमी, बैजनाथपुर, बालापार रोड