- वाइस प्रेसीडेंट के लिए ज्योति बनी विजेता

- उपासना निर्विरोध पुस्ताकलय मंत्री निर्वाचित

BAREILLY: साहू रामस्वरूप स्टूडेंट्स यूनियन के पदाधिकारियों की नई सेना तैयार हो गई है। ट्यूजडे को कंडक्ट किए गए इलेक्शन में कविता यादव प्रेसीडेंट पद पर जीत हासिल करने में सफलता प्राप्त किया। कविता को टोटल क्80 मत मिले। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी कंचन को म्ख् मतों से पराजित किया। कंचन ने टोटल क्क्8 मत प्राप्त किए। पूनम सागर म्8 मतों के साथ तीसरे नम्बर पर रहीं। अनामिका मिश्रा को जनरल सेक्रेट्री पद के लिए निर्वाचित किया गया। जबकि वाइस प्रेसीडेंट पद के लिए ज्योति ने विजय प्राप्त की। पुस्तकालय मंत्री के लिए केवल उपासना ने ही नामांकन किया था। लिहाजा, उपासना को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। कंपेनिंग के लिए कैंडिडेट्स को टाइम न देने की कमी इलेक्शन में साफ दिख रही थी। सुबह 9 बजे से ख् बजे तक वोटिंग हुई, लेकिन काफी कम स्टूडेंट्स ने वोट दिया। अधिकांश स्टूडेंट्स ने कैंपस न आना ही उि1चत समझा।

अनामिका ने सबसे ज्यादा अंतर से दर्ज की जीत

जनरल सेक्रेट्री के लिए अनामिका मिश्रा ने टोटल ख्म्ब् मत प्राप्त किए। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी पारुल वर्मा को क्म्8 मतों से हराया। पारुल वर्मा ने केवल 9म् मत ही प्राप्त किए। जैसे ही चुनाव अधिकारी डॉ। प्रीति पाठक ने रिजल्ट की घोषणा की अनामिका मारे खुशी के रोने लगी। जबकि वाइस प्रेसीडेंट के लिए ज्योति ने ख्07 मत प्राप्त किए। उन्होंने अपने विपक्षी कनिका को ब्फ् मतों से मात दिया। कनिका ने क्म्ब् मत प्राप्त किए।

भ्7 परसेंट हुई वोटिंग

वोटिंग के लिए ब् बूथ बनाए गए थे। वोटर्स में टोटल ख्0क्7 स्टूडेंट्स शामिल थे। भ्7 परसेंट वोटिंग हुई। टोटल क्,क्म्म् स्टूडेंट्स ने वोट डाले। बूथ नम्बर एक पर ख्8म् वोट पड़े। जबकि बूथ नम्बर दो पर क्ख्0 वोट पड़े। बूथ नम्बर फ् पर फ्म्ब् वोट पड़े तो बूथ नम्बर ब् पर फ्क्7 मत डाले गए। वोटिंग सुबह 9 बजे से शुरू हुई थी। सुबह-सुबह ही स्टूडेंट्स के बीच क्रेज देखने को मिला। क्ख् बजे के बाद तो वोटिंग बिल्कुल ही डाउन हो गई। इलेक्शन को देखते महिला व पुरुष दोनों पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। जो स्टूडेंट्स वोट डालता उसे तुरंत कैंपस से जाने के लिए कह ि1दया जाता।

म्9 वोट हुए निरस्त

गलतियों की वजह से म्9 मतों को निरस्त कर दिया गया। गलत जगह स्टाम्प लगाने, दो नामों पर स्टाम्प लगाने की वजह से मतपत्रों को निरस्त किया गया। प्रेसीडेंट पद के ख्फ् मत निरस्त किए गए। जबकि वाइस प्रेसीडेंट के लिए क्7 और जनरल सेक्रेट्री के लिए ख्9 मत निरस्त किए गए।