- स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट के लिए काट रहे चक्कर

- सैकड़ों का रिजल्ट गायब, ज्यादातर की है बैक

Meerut: उत्तर प्रदेश टेक्नीकल यूनिवर्सिटी लखनऊ द्वारा जारी किए गए सेमेस्टर एग्जाम रिजल्ट को लेकर सैकड़ों स्टूडेंट्स परेशान हैं। जिसमें बीटेक और एमसीए के स्टूडेंट्स के साथ रिजल्ट में बड़ा खेल हुआ है। एमसीए के काफी स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट को लेकर असमंजस में हैं। जो अपने रिजल्ट को लेकर परेशान हैं और आत्महत्या जैसा कदम उठाने की बात कर रहे हैं। कॉलेज वाले इनकी हेल्प कर नहीं रहे और लखनऊ जाने का इनके पास समय नहीं है। क्योंकि अगले महीने इनके फिर सेमेस्टर एग्जाम हैं।

रिजल्ट के लिए भटक रहे स्टूडेंट्स

मेरठ में मौजूद यूपीटीयू से संबद्ध कॉलेजों में एमसीए और बीटेक करने वाले स्टूडेंट्स इस बार रिजल्ट के लिए भटक रहे हैं। जिन्होंने नेक्स्ट सेमेस्टर के एग्जाम फॉर्म भी भर दिए हैं, लेकिन अभी तक रिजल्ट क्लीयर नहीं हुआ। मेरठ में दर्जनों कॉलेज के सैकड़ों स्टूडेंट्स के रिजल्ट की हालत खस्ता है। दीवान वीएस ग्रुप में पढ़ने वाले एमसीए के स्टूडेंट्स दीपक कुमार का कहना है कि कॉलेज में एमसीए करने वाले चालीस स्टूडेंट्स हैं। जिनके थर्ड सेमेस्टर के एग्जाम दिसंबर ख्0क्ब् में हुए थे। जिसका रिजल्ट क्ख् अप्रैल को आया। जिसमें सैकड़ों स्टूडेंट्स के रिजल्ट में गड़बड़ी थी।

स्टूडेंट्स हैं परेशान

दीपक और इसके साथी स्टूडेंट्स का कहना है कि यूपीटीयू की वेबसाइट पर केवल क्ब् कैंडीडेट्स का ही रिजल्ट शो हो रहा है। जिसमें केवल तीन ही पास दिख रहे हैं। बाकी का रिजल्ट कैरी ओवर दिखा रहा है। जबकि मई में फोर्थ सेमेस्टर के एग्जाम हैं। कॉलेज ने बिना रिजल्ट के ही एग्जाम फॉर्म भरवा दिए थे। इनका कहना है कि कॉलेज जाते हैं तो वहां भी समाधान नहीं मिलता। यूपीटीयू के चक्कर काटेंगे या फिर अपने एग्जाम देंगे। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर हजारों बच्चों का रिजल्ट गड़बड़ है। जिनमें एमसीए के साथ बीटेक करने वाले स्टूडेंट्स भी शामिल हैं।

क्899 में आएगा रिजल्ट

आरोप है कि कॉलेज वाले बैक क्लीयर कराने के लिए पांच हजार रुपए मांग रहे हैं। किसी तरह कर्जा लेकर पढ़ाई की और इसके बाद भी इनके साथ ऐसा हो रहा है। कॉलेज वाले अब यूपीटीयू जाने के लिए कह रहे हैं। यूपीटीयू के द्वारा जारी रिजल्ट पर एक बड़ा खेल भी हुआ है। जहां कुछ स्टूडेंट्स के रिजल्ट की डेट फ्0 दिसंबर क्899 लिखा है। इससे बड़ी गड़बड़ी क्या होगी, जहां आजतक वेबसाइट अपडेट नहीं की गई। साथ ही स्टूडेंट्स को अब भूतकाल में रिजल्ट के लिए जाना होगा। यूपीटीयू के वीसी को शिकायत लिखी गई हैं। जिसमें दीपक कुमार, हिमांशु पंवार, अमित कुमार सहित दर्जनों स्टूडेंट्स ने अपनी समस्या रखी है। साथ ही अपनी पढ़ाई के हो रहे नुकसान को लेकर भी कॉलेज में शिकायत की।