एलर्ट! बिना आधार के स्टूडेंट्स नहीं दे पाएंगे यूपी बोर्ड एग्जाम, फर्जी आधार वालों की खैर नहीं

By: Inextlive | Publish Date: Wed 15-Nov-2017 03:04:00   |  Modified Date: Wed 15-Nov-2017 03:14:35
A- A+
एलर्ट! बिना आधार के स्टूडेंट्स नहीं दे पाएंगे यूपी बोर्ड एग्जाम, फर्जी आधार वालों की खैर नहीं
- यूपी बोर्ड की तरफ से आधार की अनिवार्यता को लेकर जारी किए गए निर्देश

KANPUR:

फर्जी आधार से बचें स्टूडेंट्स

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड परीक्षा को लेकर कड़क रुख अपनाए हुए है. बोर्ड ने इंस्ट्रक्शन दे दिए हैं कि अगर किसी स्टूडेंट ने फर्जी आधार से रजिस्ट्रेशन कराया होगा तो उसे वेरीफाई करके उसका रजिस्ट्रेशन भी कैंसिल कर दिया जाएगा. जिला विद्यालय निरीक्षक सतीश कुमार तिवारी ने बताया कि सभी प्रिंसिपल को डायरेक्शन दे दिए गए हैं कि स्टूडेंट्स का आधार कार्ड नंबर लेकर बोर्ड को ऑनलाइन प्रेषित करें. फर्जी आधार की भी जांच कर लें.

 

कानपुर के परीक्षा केन्द्रों की लिस्ट अभी तक ऑनलाइन नहीं

इस बार यूपी बोर्ड एग्जाम में बिना आधार कार्ड वाले स्टूडेंट्स को एंट्री नहीं मिल पाएगी. आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी प्रिंसिपल्स को इस आशय के निर्देश जारी कर दिए हैं. वहीं यूपी बोर्ड ने कानपुर जिले के सेंटर की लिस्ट अभी तक ऑनलाइन नहीं की है. जबकि यूपी के करीब 52 जिलों के परीक्षा केंद्रों की लिस्ट ऑनलाइन हो चुकी है.


 

ऑनलाइन नहीं हुई सेंटर्स की लिस्ट

यूपी बोर्ड ने राज्य के करीब 52 जिलों के परीक्षा केंद्रों की सूची ऑनलाइन कर दी है. लेकिन अभी तक कानपुर नगर के परीक्षा केंद्रों की सूची ऑनलाइन नहीं की गई है. बोर्ड सिटी के परीक्षा केंद्रों पर विशेष नजर बनाए हुए है. वीडियो कांफ्रेंसिंग में इस बात की जानकारी शासन के अधिकारियों ने जिला विद्यालय निरीक्षक सतीश कुमार तिवारी से इंट्रैक्शन करते हुए दी. डीआईओएस ने कहा कि उम्मीद है कि एक वीक के अंदर ही जिले के परीक्षा केंद्रों की सूची ऑनलाइन जारी कर दी जाएगी.