- सीक्रेट बैलट वोट से सेलेक्ट होंगे टीचर्स

- तीन, चार सितंबर को विभिन्न स्कूलों में होंगे प्रोग्राम

GORAKHPUR : टीचर जो स्टूडेंट्स को संवारते हैं। उनकी प्रतिभाओं को निखारते हैं। कच्ची मिट्टी को तराशकर सुंदर आकार देते हैं। स्टूडेंट्स के बीच उन फेवरेट टीचर्स की तलाश होगी आईनेक्स्ट टीचर मीटर एक्टिविटी में। आईनेक्स्ट की एक्टिविटी में पार्टिसिपेट करके स्टूडेंटस अपने फेवरेट टीचर्स को चुन सकेंगे। परख कर सकेंगे।

सीक्रेट बैलेट वोट से बच्चे करेंगे सलेक्शन

स्कूल में हर टीचर बच्चों के लिए प्रिय होते हैं। कॅरियर को शेप देने वाले टीचर्स के बीच से फेवरेट का सेलेक्शन आसान नहीं। इसमें हर किसी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए यह मुश्किल होती है कि आखिर किस टीचर को फेवरेट कहा जाए। इस मुश्किल को आसान बनाने के लिए स्टूडेंट्स की तरफ से वोटिंग की जाएगी, लेकिन वह भी बिल्कुल सीक्रेट होगी। सभी बच्चों से फेवरेट टीचर के लिए वोट डलवाए जाएंगे। आखिर बच्चे भी फ्यूचर के वोटर्स हैं। सीक्रेट वोटिंग के जरिए फेवरेट की टीचर की तलाश पूरी हो जाएगी।

तीन और चार सितंबर को होगी वोटिंग

फेवरेट टीचर के लिए 3 और 4 सितंबर को विभिन्न स्कूलों में वोटिंग कराई जाएगी। वोटिंग के लिए चुने गए स्कूलों में छात्रों को बैलट स्लिप दी जाएगी। सबसे अधिक वोट पाने वाले टीचर्स को विजेता घोषित किया जाएगा। विजेता टीचर को आई नेक्स्ट की तरफ से फेवरेट टीचर का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। टीचर मीटर कार्यक्रम का रेडियो पार्टनर रेडियो मंत्रा है।