-संस्कृत यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह की तैयारी पूरी

-दीक्षांत मंडप में बना भव्य पंडाल

VARANASI

सम्पूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह की सभी तैयारी पूरी हो गयी है। समारोह में गवर्नर राम नाईक को आना है इसलिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन विशेष ध्यान दे रहा है। मेन बिल्डिंग के बाहर बने फौव्वारे को तिरंगे के रंग से रंगा गया है ऐसा दूसरी बार किया गया है। माना जा रहा है कि यूपी की भगवा सरकार का असर है।

कार्ड लाना न भूलें

दीक्षांत समारोह को लेकर सिक्योरिटी के टाइट इंतजाम किये गये हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार जिन आमंत्रित लोगों के पास दीक्षांत समारोह का कार्ड नहीं होगा, उन्हें कैंपस में एंट्री नहीं दी जाएगी। पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था संभालने की खास तैयारी की गयी है। यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रचार हो रहा है, जिसके चलते भी पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है। दोपहर क्ख् बजे से समारोह शुरू होना है और राज्यपाल जब बनारस आ जायेंगे तो उसके बाद परिसर में किसी को प्रवेश नहीं मिल पायेगा। ऐसे में छात्रों व अन्य लोगों से समारोह शुरू होने से आधा घंटा पूर्व ही परिसर में आने को कहा गया है।

यादगार बनाने की कोशिश

यूनिवर्सिटी प्रशासन के पास जितनी क्षमता है उसके अनुसार ही दीक्षांत पंडाल बनाया गया है। मुख्य भवन के बगल में स्थित मैदान में पंडाल बन कर तैयार हो गया है। पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज अच्छा रहा है, जिसके चलते माना जा रहा है कि समारोह में मौसम को लेकर किसी तरह की बाधा नहीं आयेगी। विश्वविद्यालय के वीसी का कार्यकाल एक फरवरी को खत्म हो रहा है इसलिए वीसी प्रो। यदुनाथ प्रसाद दुबे भी चाहते हैं कि यह समारोह यादगार बन जाये।