-स्टाइलिश नम्बर प्लेट वाले वाहन पकड़े जाने पर शॉप ओनर्स पर भी होगा एक्शन

-कोतवाली थाना में नम्बर प्लेट बनाने वालों, स्कूल प्रिंसिपल्स और ज्वैलर्स की हुई मीटिंग

<-स्टाइलिश नम्बर प्लेट वाले वाहन पकड़े जाने पर शॉप ओनर्स पर भी होगा एक्शन

-कोतवाली थाना में नम्बर प्लेट बनाने वालों, स्कूल प्रिंसिपल्स और ज्वैलर्स की हुई मीटिंग

BAREILLY:

BAREILLY:

वाहनों की नम्बर प्लेट पर स्टाइलिश नम्बर या स्लोगन लिखना वाहन ओनर्स ही नहीं बल्कि नम्बर प्लेट बनाने वालों को भी महंगा पड़ेगा। स्टाइलिश नम्बर प्लेट लिखा वाहन पकड़े जाने पर पुलिस ने ऐसे नम्बर प्लेट बनाने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी की है। संडे को कोतवाली थाना में सीओ सिटी फ‌र्स्ट सतीश कुमार और एसएचओ कोतवाली केके वर्मा ने नंबर प्लेट बनाने वालों, स्कूल-कॉलेजेज के प्रिंसिपल्स और ज्वैलर्स के साथ मीटिंग की, जिसमें इस बाबत जानकारी दी गई। वहीं बैठक में सीओ फ‌र्स्ट ने स्कूल-कॉलेजेज और ज्वैलर्स को निजी स्तर पर भी सिक्योरिटी के इंतजाम करने के निर्देश दिए।

स्लोगन दिखा तो होगी पूछताछ

फ्राइडे को एंटी रोमियो स्क्वाड टीम ने बरेली कॉलेज के पास एक बाइक को पकड़ा था। जिसकी नम्बर प्लेट पर 'आई एम वेटिंग फार क्090' लिखा हुआ था। पुलिस ने बाइक को सीज कर दिया था। इस घटना के तहत ही पुलिस ने नम्बर प्लेट बनाने वालों के साथ मीटिंग कर सख्त निर्देश दिए हैं कि वे नम्बर प्लेट पर सामान्य फॉन्ट साइज में नम्बर ही लिखें। नम्बर प्लेट पर स्टाइलिश नम्बर्स, स्लोगन या कोई शब्द न लिखें। स्टाइलिश नम्बर प्लेट लिखे होने पर बाइक वाले से पूछताछ की जाएगी कि उसने कहां से स्टाइलिश प्लेट बनवाई। इसके बाद नम्बर प्लेट पर वाहन नम्बर लिखने वाले के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

छुट्टी के दौरान न लगे जाम

मीटिंग में स्कूल और कॉलेजेज के प्रिंसिपल्स को भी अहम सुझाव व निर्देश दिए गए। स्कूल-प्रिंसिपल्स को अपने स्तर पर भी कैंपस में सिक्योरिटी के इंतजाम करने के लिए कहा गया। इसके लिए उन्हें स्कूल गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा गया। बैठक में सबसे ज्यादा ध्यान स्कूल की छुट्टी के दौरान लगने वाले जाम पर रहा। इसके लिए प्रिंसिपल्स से कहा गया कि वे आसपास के अन्य स्कूल्स के मुताबिक छुट्टी के समय में अंतर रखें, जिससे एक साथ सभी स्कूल्स की छुट्टी होने व स्टूडेंट्स की भीड़ होने पर सड़क पर जाम न लगे। इसके अलावा पेरेंट्स के व्हीकल स्कूल परिसर के अंदर ही खड़े कराएं जाएं।

सीसीटीवी कैमरे लगवाएं ज्वैलर्स

बैठक में ज्वैलर्स को भी अपने शोरूम व दुकानों में सिक्योरिटी के इंतजाम करने के निर्देश दिए गए। इसके लिए ज्वैलर्स को दुकानों व शोरूम में सीसीटीवी कैमरे जरूर लगवाने के निर्देश दिए गए। साथ ही सीसीटीवी कैमरों को रात में भी ऑन रखे जाने को कहा गया। इसके अलावा सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात किए जाने का सुझाव दिया गया। ज्वैलर्स को यह भी चेताया गया कि जब भी वे कैश का बड़ा अमाउंट लेकर बैंक जाएं तो पुलिस को सूचना जरूर दे दें। जिससे उनकी सिक्योरिटी की व्यवस्था की जा सके।

--