-पुराना रामनगर में हुई घटना, परिवार में मचा कोहराम

-परिवार वालों ने पुलिस को सूचना दिये बगैर किया अंतिम संस्कार

VARANASI

नेताओं और प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद भी कोई मदद न मिलने पर कैंसर से पीडि़त एक व्यक्ति ने आर्थिक तंगी से आजिज आकर शनिवार को अपने ही घर में आत्मदाह कर लिया। जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। परिवार वालों ने पुलिस को बगैर सूचना दिए ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

दो साल से कैंसर से था पीडि़त

पुराना रामनगर का रहने वाला बच्चा लाल (ब्0) दो वर्ष से मुंह के कैंसर से पीडि़त था। परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं। एक भाई भाजपा का कार्यकर्ता है। जब तक बीमारी नहीं थी परिवार में सब कुछ ठीक ठाक था। लेकिन इस बीच जब बच्चा लाल को अपने को इस खतरनाक बीमारी से घिरने का पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गयी। इसके बाद से ही वह आर्थिक तंगी का शिकार होने लगा।

और लगा ली खुद को आग

डेली की तरह शनिवार की दोपहर बाद पत्नी काम पर चली गई और बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। घर में मौजूद बच्चा लाल ने कमरे का दरवाजा सटाकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। घर से धुआं निकलता देख आसपास के लोगों को शक हुआ तो वह मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक बच्चा लाल पूरी तरह जल चुका था और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसकी खबर लगते ही पत्नी रोते बिलखते घर पहुंची।

करना पड़ा बर्तन धोने का काम

आर्थिक तंगी का शिकार होने पर बच्चा लाल की पत्नी दूसरे घरों में चौका बर्तन करने लगी। भाई ने नेता और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ हाथ नहीं लगा। वक्त बीतने के साथ बीमारी लास्ट फेज में पहुंच गयी।