-सरकार की प्राथमिकता ही हमारी प्राथमिकता : मुख्य सचिव

-कोडरमा के एसडीओ पद से करियर की शुरुआत की

रांची : भारतीय प्रशासनिक सेवा के 85वें बैच के पदाधिकारी सुधीर त्रिपाठी ने बुधवार को राज्य के नए मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण कर लिया। इससे पूर्व वे झारखंड में ही स्वास्थ विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने राज्य की निवर्तमान मुख्य सचिव राजबाला वर्मा से पदभार लिया। त्रिपाठी राज्य के 19वें मुख्य सचिव हैं। मूल रूप से गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) के निवासी सुधीर त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरूआत कोडरमा के एसडीओ पद से की थी।

टीम भावना के साथ करें काम

पदभार ग्रहण करने के बाद विभागीय सचिवों से मुखातिब मुख्य सचिव ने अफसरों से टीम भावना के साथ काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोई अपने आप में पूर्ण नहीं होता। इसी तरह सीखने की भी प्रक्रिया अनवरत चलती रहती है। ऐसे में आपसी सहयोग और संवाद से मुश्किल कार्य भी सरल हो जाता है। इस बीच वे मीडिया से भी मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता ही हमारी प्राथमिकता है। सबका साथ, सबका विकास की बात भी उन्होंने दोहराई।

मौके पर विकास आयुक्त अमित खरे, अपर मुख्य सचिव एसकेजी रहाटे, प्रधान सचिव शिक्षा एपी सिंह, ऊर्जा सचिव नितिन मदन कुलकर्णी, प्रधान सचिव ग्रामीण विकास अविनाश कुमार, राजस्व सचिव केके सोन, पेयजल एवं स्वच्छता सचिव आराधना पटनायक, भवन निर्माण सचिव सुनील कुमार आदि मौजूद थे।

--------

इनसेट

भावुक हुई राजबाला, गले लगाया और कहा 'गुड बाय'

नए मुख्य सचिव को पदभार देने के बाद राजबाला वर्मा दिल्ली के लिए रवाना हो गई। जाते वक्त उन्होंने अफसरों को जहां 'बेस्ट ऑफ लक' और 'गुड बाय' कहा, वहीं पास ही खड़ी कार्मिक विभाग की निवर्तमान प्रधान सचिव निधि खरे, कृषि सचिव पूजा सिंघल और कल्याण सचिव हिमानी पांडेय से गले मिलकर विदाई ली। इस दौरान वह भावुक नजर आई। पूर्व की ही तरह उन्होंने बुधवार को भी मीडिया से दूरी बनाए रखी।

--------

निधि खरे हटाई गई कार्मिक विभाग से :

राज्य सरकार ने कार्मिक विभाग का अतिरिक्त प्रभार गृह विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे को सौंपा है। कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे स्वास्थ्य विभाग में तैनात की गई हैं।