- दिनचर्या पर सबसे ज्यादा पड़ रहा है असर।

- रात को जाती है बिजली तो दिन में सुबह उठना होता है।

Meerut- आधी रात में बिजली चली जाती है और सुबह बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जल्दी उठना होता है। कुछ ऐसे ही हालात है शहर की गृहणियों के। जी हां गर्मी आते ही बिजली का असर सीधा हमारी दिनचर्या पर दिखने लगा है। हालात तो कुछ ऐसे कि रात बिना बिजली के काटनी पड़ती है। सुबह जल्दी उठकर पानी की टेंशन होने लगती है।

सुबह स्कूल भेजने की परेशानी

महिलाओं के अनुसार गर्मी आते ही मानों जैसे उनकी मुसीबत सी आ गई हो। दिनभर थक हारने के बाद जब रात को आराम करने का समय आता है तो बिजली उनकी नींद खराब कर देती है। आधी रात उन्हें उठकर काटनी पड़ती है। वहीं सुबह बच्चों को जल्दी भेजने की टेंशन में भी जल्दी उठना पड़ता है।

दोपहर में भी नहीं आती बिजली

बच्चों को सुबह स्कूल भेजने के बाद महिलाओं को बस यहीं सुकुन होता है कि वह अब आराम कर लेंगी। लेकिन ऐसे में दोपहर को भी बिजली के चले जाने से उन्हें दोपहर के समय भी आराम नहीं मिलता है। जितने में बिजली आती है तो स्कूल से बच्चों का आने का समय हो जाता है। ऐसे में वह फिर से किचन का काम करने में जुट जाती है।

होती है बहुत परेशानी

रात को एक दो बजे तक लाइट नहीं आती। उसके बाद एक घंटा लाइट आती है और फिर चली जाती है। सुबह भी जल्दी उठना होता है नींद पूरी नहीं होती

गुडि़या, पीएल शर्मा रोड

रात को लाइट चली जाती है, सुबह पानी जल्दी चला जाता है। ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजना भी मुश्किल हो जाता है।

कुसुम, रजबन

मैं तो रात को ही पानी भरके रखती हूं, सुबह जल्दी पानी चला जाता है। ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजना, खाना बनाना आदि मुश्किल हो जाता है।

चेतना, जैन नगर