-चीनी मिलों के जीएम को मीटिंग में दिए अहम निर्देश

बरेली: चीनी मिलों में घटतौली और किसानों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने के लिए उप गन्ना आयुक्त सत्येंद्र कुमार सिंह ने फरीदपुर चीनी मिल का औचक निरीक्षण किया, जिससे मिल प्रबंधन में हड़कंप मच गया। हालांकि, जांच के दौरान घटतौली नहीं पायी गई। साथ ही, किसानों को मिलने वाली सुविधाएं मुकम्मल पायी गई।

प्रमुख सचिव संजय आर भूस रेड्डी ने सरकार की मंशा के अनुरूप गन्ना किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके क्रम में सैटरडे को उप गन्ना आयुक्त और जिला गन्ना अधिकारी शैलेश कुमार मौर्या निरीक्षण के लिए निकले थे। फरीदपुर चीनी मिल गेट पर गन्ना लदी ट्रॉली का वजन कराया और बाट भी चेक किए। इसके अलावा शाम को उप गन्ना आयुक्त ने सभी चीनी मिलों के जीएम, सोसाइटी सचिव और ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक के साथ बैठक की। उन्होंने शासन के निर्देशों से अवगत कराते हुए कहा कि यदि उनके क्षेत्र में घटतौली या फिर अवैध खरीद पायी गई तो जीएम केन और यूनिट हेड के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि किसानों को गन्ना का भुगतान 15 दिन के भीतर अवश्य करें।

गन्ना खरीद में कोई भी अनियमितता मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी सचिव, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक और जीएम चीनी सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे।

शैलेश कुमार मौर्य, जिला गन्ना अधिकारी बरेली