- चीनी मिल पर एसआईबी और मोबाइल स्क्वॉयड यूनिट ने की छापेमारी

- 2 करोड़ का टैक्स चोरी पकड़ा गया, मिल मालिक को शोकॉज नोटिस

>BAREILLY: कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट ने फरीदपुर रोड स्थित एक चीनी मिल के गोदाम पर छापा मारकर बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा किया है। एसआईबी और मोबाइल स्क्वॉड यूनिट की टीम ने वहां बिना टैक्स दिए रखी गई करीब सौ करोड़ रुपये की चीनी बरामद की है। यहां बिना एंट्री टैक्स दिए ही माल खपाने की तैयारी थी। टैक्स चोरी करने वाली मिल मालिक को अधिकारियों ने शोकॉज नोटिस जारी कर दिया है।

4,98,000 चीनी की बोरियां मिलीं

कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट के ज्वॉइंट कमिश्नर (एसआइबी) एसएल दोहरे की अगुवाई में अधिकारियों की टीम ने फरीदपुर-बुखारा रोड पर बने पीलीभीत की एलएच चीनी मिल के गोदामों में छापामारी की। गोदाम में अधिकारियों को छापामारी के दौरान बड़ी मात्रा में स्टॉक पाया गया। मिल मालिक ने कई ढेर सारे गोदाम बना रखे थे। गोदामों में 50 केजी के कुल 4,98,000 बोरी चीनी रखी मिली। एसआईबी और मोबाइल स्क्वॉड यूनिट की टीम ने जब कागजों की जांच की तो पता चला कि चीनी मिल मालिक ने दो फीसदी एंट्री टैक्स जमा नहीं किया है। जांच के दौरान मिले डॉक्यूमेंट को को अधिकारी कब्जे में लेकर आ गए।

100 करोड़ का माल मिला

अधिकारियों की मानें तो गोदाम में रखे स्टॉक के मुताबिक करीब सौ करोड़ रुपए का सामान ऐसा है जिस पर एंट्री टैक्स नहीं जमा कराया गया। टैक्स चोरी पाए जाने पर डिपार्टमेंट की विजिलेंस टीम ने चीनी मिल प्रबंधन को दो नोटिस जारी किया है। छापेमारी करने वाली टीम में डीसी विजय कुमार, डीसी चरण सिंह वर्मा, डॉ लोमेश कुमार, अवनीश चौधरी, अमन वर्मा, नितिन बाजपेई, अखिलेश दुबे आदि शामिल थे।

मिल में करीब 2 करोड़ रुपए की टैक्स पकड़ी गई है। मिल मालिक को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।

एसएल दोहरे, ज्वॉइंट कमिश्नर एसआईबी, कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट