-बोतल में पेट्रोल लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची महिला, पुलिस ने पकड़कर भेजा घर

- वेडनसडे को विरोध पर फोर्स व मेयर के सख्त रुख को देख खामोश रहे अतिक्रमणकारी

BAREILLY: नगर निगम के अतिक्रमण अभियान का जमकर विरोध हो रहा है। सुभाषनगर में अतिक्रमण हटाने के दौरान इंस्पेक्टर का कॉलर पकड़ने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि थर्सडे को एक महिला ने कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह की कोशिश की। महिला बोतल में पेट्रोल लेकर पहुंची थी। महिला का आरोप है कि नगर निगम की टीम वैध निर्माण को भी ढहा रही है। मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे पकड़कर आत्मदाह करने से रोका और मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। महिला को नगर आयुक्त से शिकायत करने के लिए कहा है। वहीं दूसरी ओर थर्सर्ड को सुभाषनगर में अतिक्रमण अभियान शांतिपूर्ण चला, क्योंकि यहां पर निगम टीम ने विरोध करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्ती से कार्रवाइर्1 की थी।

जबरन शॉप तोड़ने का आरोप

वेडनसडे को चलाए गए अतिक्रमण अभियान में नगर निगम की टीम पर मनमाने ढंग से ध्वस्तीकरण का आरोप लगाया गया है। सुभाषनगर स्थित इम्पोरियम शॉप की ओनर मनीला ने डीएम को सौंपे शिकायती पत्र में ंआरोप लगाया है कि टीम प्रभारी ने जानबूझकर उनकी दुकान को काफी अंदर तक ध्वस्त कर दिया है। जिससे उनका शटर भी टूट गया है। यह रंजिशन किया गया है। इसी के चलते वह थर्सडे को पेट्रोल लेकर कलेक्ट्रेट में आत्मदाह करने के लिए पहुंची। आत्मदाह करने से पहले ही वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

35 अतिक्रमण किए ध्वस्त

दो दिनों तक अतिक्रमकारियों के हौंसले ध्वस्त करते हुए तीसरे दिन भी सुभाषनगर में बाजपेयी स्वीट्स से लेकर नाथ मंदिर की दीवार तक नगर निगम की जेसीबी ने करीब 35 अतिक्रमण को ध्वस्त किया। इससे पहले टीम ने मेयर के आदेश पर डीडी पुरम के स्थानीय निवासियों की शिकायत पर कब्जा हटाया। यहां करीब दो दर्जन से अधिक अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए।

विरोध नहीं, किया सहयोग

वेडनसडे को सुभाषनगर में अतिक्रमण का विरोध कर रहे राजा सेठी और उनके बेटों द्वारा इंस्पेक्टर के साथ हाथापाई के बाद हुई कार्रवाई ने अतिक्रमणकारियों के हौंसले पस्त कर दिए हैं। जिसकी वजह से थर्सडे को चले अभियान में लोगों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध नहीं किया। बल्कि वह खुद ही अतिक्रमण हटाने में मदद करते नजर आए। कुछ लोगों ने विरोध किया पर पुलिस फोर्स देखकर वह खामोश हो गए। अतिक्रमण प्रभारी उत्तम कुमार वर्मा ने बताया कि फ्राइडे को नए शेड्यूल के मुताबिक अतिक्रमण हटाया जाएगा।

वकील की सिर्फ हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने वेडनेसडे को प्रदर्शन करने वाले वकील नमनदीप सेठी की थर्सडे को सिर्फ गिरफ्तारी दिखाई है। उसे फ्राइडे को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इंस्पेक्टर कृष्ण मुरारी दोहरे ने बताया कि केस के दो नामजद राजा सेठी व उसका बेटा फरार चल रहे हैं। अज्ञात लोगों की भी पहचान की जा रही है।