-ज्योमेट्री बॉक्स में रखा था लेटर, तीन लोगों के नाम

-परिजनों ने पुलिस को दिया लेटर, स्पेलिंग बी गेम ही वजह

BAREILLY: कुर्माचल नगर में स्पेल गेम की वजह से सुसाइड करने वाली आठवीं क्लास की छात्रा के ज्योमेट्री बॉक्स से एक लेटर मिला है। इंग्लिश में लिखे लेटर में तीन लोगों के नाम लिखे हैं जो उसके स्कूल से जुड़े हुए हैं। परिजनों ने लेटर पुलिस को सौंप दिया है। अब पुलिस लेटर को आधार बनाकर सुसाइड की जांच में जुट गई है। पुलिस की अभी तक की जांच में स्पेलिंग बी गेम की स्टेज पार न कर पाना ही वजह बता रही है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार कर रही है कि वंशिका की जलने से मौत हुई है या फिर किसी अन्य वजह से।

19 मार्च को िलखा लेटर

बता दें कि सैंट फ्रांसिस स्कूल की आठवीं क्लास की छात्रा वंशिका उर्फ पीहू ने कैरोसिन डालकर आत्मदाह कर लिया था। जिस वक्त उसने आत्मदाह किया था उस वक्त घर में छोटा भाई धैर्य मौजूद था। धैर्य ने ही पुलिस को किसी स्पेलिंग बी गेम की थर्ड स्टेज पार न कर पाने की वजह बताई थी। फ्राइडे को वंशिका का पोस्टमार्टम कराया गया। जब वंशिका के घरवालों ने वंशिका का ज्योमेट्री बॉक्स देखा तो उसमें इंग्लिश में लिखा हुआ एक लेटर रखा था। यह लेटर 19 मार्च को लिखा गया था। इसी दिन वंशिका का इंग्लिश का एग्जाम हुआ था। इस लेटर में वंश, सोनू भईया और एक टीचर का नाम लिखा हुआ है। पुलिस को आशंका है कि उन्हें वंशिका की स्थिति के बारे में कुछ न कुछ जरूर पता होगा। अब पुलिस इन लोगों से भी पूछताछ कर सकती है। हालांकि लेटर में वंशिका के साइन नहीं है।

स्टेज नहीं कर पा रही थी पार

पुलिस जांच में आया है कि वंशिका जिस स्पेलिंग बी गेम को खेलती थी, उसके जरिए स्कूल लेवल पर कॉम्प्टीशन कराया जाता था। वह स्टेट लेवल के कॉम्पटीशन में हिस्सा लेना चाहती थी लेकिन वह थर्ड स्टेज ही पार नहीं कर पा रही थी। इसी के चलते उसने पहले स्पेलिंग बी से जुड़ी किताबें भी जलाने की बात कही थी। पुलिस को मिले लेटर में भी कुछ इसी तरह की बातें लिखी हुई हैं लेकिन न तो परिजन और न ही पुलिस इसके बारे में डिटेल में कुछ बतर रही है।