- क्लमेनटटाउन थाना क्षेत्र में एयरफोर्स के सर्वेट क्वार्टर में रहती थी मृतका

DEHRADUN:

क्लमेनटटाउन थाना क्षेत्र में एयरफोर्स के सर्वेट क्वार्टर में शनिवार को युवती ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। युवती के दादा एयरफोर्स के महालेखाकार कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी के पद पर कार्यरत हैं। परिवार मूलरूप से यूपी के बिजनौर जिले का रहने वाला है।

8वीं पास थी छात्रा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एयरफोर्स के सर्वेट क्वार्टर में ख्0 वर्षीय इंदु पुत्री प्रवेश कुमार मूल निवासी ग्राम मकरपूरी थाना स्योहारा तहसील धामपुर जिला बिजनौर यहां अपने दादा-दादी के साथ रहती थी। बताया गया कि इंदु आठवीं पास थी। शनिवार उसके दादा ड्यूटी पर चले गए, जबकि मां दूसरों के यहां काम करने चली गई। उसके पिता और तीन भाई-बहन भी घर से बाहर चले गए। इसी दौरान इंदु ने पंखे में चुनरी बांध कर खुदकुशी कर ली। परिवार के लोग जब थोड़ी देर बाद लौटे तो अंदर इंदु पंखे से झूल रही थी। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले परिजन शव नीचे उतार चुके थे। पुलिस इंदु को लेकर कोरोनेशन अस्पताल गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मौके से सुसाइड नोट न मिलने से खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल सका है। आपको बता दें कि शुक्रवार को क्लेमेनटाउन इलाके में एक क्9 वर्षीय एचएम की छात्रा ने भी सुसाइड किया था। जो अपने परिजनों के साथ किराए के मकान में रह रही थी।

अगस्त तक ब्7 केस

राजधानी में आए दिन सुसाइड के मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार, शनिवार को ख् अलग-अलग मामले सुसाइड के सामने आए, जिसमें दोनों घटनाओं में युवती ने पंखे से लटककर जान दे दी। एक जनवरी से फ्क् अगस्त ख्0क्7 तक दून में ब्7 सुसाइड के मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें फ्0 पुरुष, और क्7 महिलाएं शामिल हैं।