- मुंबई के भिवंडी से आया था बनारस, ठहरा था लॉज में

-सुसाइड नोट में लिखा मिला युवक गंभीर बीमारी से था परेशान

>varanasi@inext.co.in

VARANASI : काशी में मरने से मोक्ष मिलता है। शायद अपनी इस इच्छा को पूरी करने के लिए देश विदेश से लोग अपने उम्र के आखिरी पड़ाव पर काशी आ जाते हैं और यही प्राण त्याग देते हैं लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जो बीमारी से परेशान होकर मोक्ष की चाह में काशी जान देने आते हैं। ऐसी ही एक घटना गुरुवार को परेड कोठी स्थित एक लॉज में हुई। यहां महाराष्ट्र से आये युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस को युवक के कमरे से मिले सुसाइड में गंभीर बीमारी के चलते ये कदम उठाये जाने की बात सामने आई है।

नहीं खुला दरवाजा

मुंबई के भिवंडी इलाके में रहने वाला आनंद पांडेय (फ्ख् वर्ष) बुधवार की शाम परेड कोठी स्थित इस लॉज में पहुंचा था। वोटर आईडी के आधार पर उसने लॉज में कमरा बुक कराया। गुरुवार सुबह चाय पीने के बाद घूमने निकल गया। एक घंटे बाद वापस आया और अपने कमरे में जाकर रूम को अंदर से बंदकर लिया। ग्यारह बजे लॉज का कर्मचारी खाने का ऑर्डर लेने के लिए उसके कमरे में पहुंचा तो काफी देर दरवाजा नॉक करने के बाद भी डोर नहीं खुला। तब कर्मचारी ने मैनेजर को सूचना दी। मैनेजर ने कमरे के रोशनदान से अंदर झांका तो उसके होश उड़ गए। कमरे के अंदर आनंद नॉयलान की रस्सी के सहारे पंखे से झूल रहा था। इस पर मैनेजर ने पुलिस को इंफॉर्म किया। जिसके बाद मौके पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव नीचे उतारा।

सुसाइड नोट से खुलासा

एसओ शिवानंद मिश्र ने बताया कि मौके से मिले सुसाइड नोट से पता चला है कि आनंद गंभीर बीमारी से परेशान था। उसके माता-पिता का वर्षो पहले देहांत हो चुका था। मौके से मिली फोन डायरी में मौजूद नंबर्स पर महाराष्ट्र में संपर्क किया गया तो पता चला कि आनंद बीते बारह वर्षो से मुंबई में रह रहा था लेकिन वह कहां से आया था यह किसी को पता नहीं।