- बरेली और बदायूं में जेई के पद पर तैनात हैं सुल्तान आलम

- बदायूं में प्रॉब्लम आने पर फोन करके प्रॉब्लम को करते हैं सॉल्व

>BAREILLY: एक जेई पर मेहरबान नेताओं और अफसरों ने उन्हें दो जिलों का 'सुल्तान' बना दिया है। जेई को बरेली शहर की सबसे मलाईदार माने जाने वाले सब स्टेशन जगतपुर पर पोस्टिंग दी गई है। जबकि इसके साथ वह बदायूं में भी एक सब स्टेशन पर बतौर जेई कार्यभार संभाल रहे हैं। फर्क बस इतना है कि जगतपुर सब स्टेशन पर वह बैठते हैं। जबकि बदायूं का काम वह मोबाइल से ही चलाते हैं। जिसका खामियाजा पब्लिक को भुगतना पड़ रहा है।

दो डिस्ट्रिक्ट में संभाल रहे चार्ज

सुल्तान आलम बदायूं बिनावर में जेई पद पर कार्यरत हैं। बरेली में नए चीफ के आने के कुछ समय बात सुल्तान को बरेली जगतपुर सब स्टेशन का भी चार्ज सौंप दिया गया। चर्चा यह भी है कि उन्हें बरेली में जगतपुर सब स्टेशन का जेई बदायूं के एक दिग्गज नेता के कहने पर दिया गया है। हालांकि सुल्तान आलम बदायूं के रहने वाले हैं। इसके बावजूद उन्हें बरेली में पोस्टिंग मिलने से कोई ऐतराज नहीं है। सुल्तान बदायूं में बैठने की बजाय बरेली में जगतपुर सब स्टेशन पर ही बैठते हैं। कर्मचारियों की लापरवाही के चलते यहां पर फॉल्ट और हंगामे की घटनाएं भी खूब होती हैं।

फोन पर दूर करते हैं फॉल्ट

बदायूं में जब फॉल्ट आता है तो जेई फोन के जरिए फॉल्ट दूर कर देते हैं। जब इस संबंध में जेई सुल्तान आलम से बात की गयी तो उनका कहना है कि बदायूं में कोई खराबी आने पर वह कर्मचारियों को तुरंत ठीक करने के लिए काम समझा देते हैं। जबकि नियम यह है कि कहीं फॉल्ट आता है तो मौके पर जेई का होना जरूरी होता है। शटडाउन जेई के कहने पर ही लिया जाता है। सिर्फ लाइनमैन के भरोसे काम नहीं छोड़ा जा सकता है। बावजूद इसके सुल्तान आलम फोन से सब कुछ निपटा देते हैं।

कभी चीफ के साथ करते थे काम

सुल्तान आलम कभी बरेली में ही वर्तमान चीफ इंजीनियर राजकुमार अग्रवाल के साथ काम करते थे। करीब 21 वर्ष पहले वर्तमान चीफ राजकुमार अग्रवाल शहदाना सब स्टेशन पर एसडीओ के पद पर तैनात थे। तब जेई सुल्तान आलम भी शहदाना सब स्टेशन में ही पोस्टेड थे। ऐसा माना जा रहा है कि उस समय साथ काम करने का फायदा सुल्तान को अब मिल रहा है।

दो जगह का चार्ज एमडी ने दिया है। पद विस्तार के चलते ऐसा हुआ है। बदायूं में कोई दिक्कत आने पर मैं कर्मचारियों को फोन पर समझा देता हूं क्या करना है।

सुल्तान आलम, जेई, जगतपुर सब स्टेशन