100 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्‍पिनर
कोलकाता नाइट राइडर्स के ट्रंप कार्ड साबित हो रहे स्‍पिन गेंदबाज सुनील नरेन ने सोमवार को इतिहास रच दिया। सुनील के नाम आईपीएल इतिहास में 100 विकेट पूरे हो गए हैं। दिल्‍ली के खिलाफ मैच में तीन विकेट चटाकर सुनील के कुल विकेटों की संख्‍या 102 हो गई है और वह आईपीएल में 100 विकेटों का आंकड़ा छूने वाले पहले विदेशी स्‍पिनर बन गए हैं। हालांकि टॉप 10 विकेट टेकर में उनका स्‍थान 10वें नंबर पर है। पिछले 10 सालों के आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट लसिथ मलिंगा ने चटकाए हैं। इस तेज गेंदबाज के नाम 110 मैचों में 154 विकेट दर्ज हैं।
ipl इतिहास में 100 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्‍पिनर बने सुनील नरेन
5 ओवर पहले ही सिमट गई दिल्‍ली की टीम

IPL 2018 के 13वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स आमने-सामने थे और इस मुकाबले में कोलकाता ने अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली को 71 रन के बड़े अंतर से हराया। इस मैच में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 200 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 201 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 14.2 ओवर में 129 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कोलकाता की स्पिन गेंदबाजी के सामने दिल्ली के बल्लेबाज नहीं टिक पाए। कोलकाता के स्पिनर्स ने इस मैच में कुल 7 विकेट लिए। नितिश राणा को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे नंबर पर है केकेआर की टीम

आईपीएल 2018 के अंक तालिका में केकेआर की टीम दूसरे पायदान पर है। कोलकाता ने कुल 4 मैच खेले हैं जिसमें 2 में जीत मिली जबकि 2 मैच हाथ से गंवाने पड़े। कोलकाता टीम की मजबूती उनकी स्‍पिन गेंदबाजी है जिसके अगुआई सुनील नरेन के हाथों में होती है। बड़े से बड़ा बल्‍लेबाज भी नरेन की फिरकी में फंस जाता है। इस सीजन नरेन ने कई बड़े-बड़े बल्‍लेबाजों को चलता किया है उनकी गेंद को समझ पाना आज भी काफ मुश्‍किल है। यही वजह है कि वह इस फॉर्मेट में काफी सफल रहते हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk