-जिला फुटबाल लीग के फाइनल में सनराइज ने एएमसी को टाईब्रेकर तक खिंचे मुकाबले में 5-2 से हराया

LUCKNOW: हर किसी को पहले से यह उम्मीद थी कि यह मुकाबला टाईब्रेकर तक खिचेंगा। हुआ भी वैसा। टाईब्रेकर तक खिंचे जिला फुटबाल लीग में सनराइज की टीम ने चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। गोलकीपर श्रीकांत के दमदार प्रदर्शन के दम पर सनराइज की टीम को जीत का सेहरा पहनने का मौका मिला। चौक स्टेडियम पर जिला फुटबाल लीग के फाइनल में टाईब्रेकर तक खिंचे मुकाबले में सनराइज ने एएमसी को 5-2 से हरा दिया। विजेता टीम के खिलाडि़यों को आईएएस नवनीत सहगल और यूपी स्पो‌र्ट्स के डायरेक्टर डा। आरपी सिंह ने पुरस्कृत किया।

- दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत

मैच की शुरुआत से दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर हमले शुरू कर दिए। सनराइज की टीम जहां छोटे-छोटे पास के दम पर जीत के लिए प्रयास कर रही थी वहीं एएमसी के खिलाड़ी लंबे शॉट लगाकर फुटबाल को अपने कब्जे में रखे हुए थे। मैच के फ‌र्स्ट हॉफ में ही दस मिनट तक दोनों टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देती नजर आई। दस मिनट बाद एएमसी के खिलाडि़यों ने रणनीति बदलकर तेजी से हमले शुरू कर दिए और कई मूव बनाए लेकिन किक पर नियंत्रण न रख पाने के कारण फुटबाल गोलपोस्ट के बाहर चली गई। लेकिन 28वें मिनट में एएमसी के नाओशांग ने बेहतरीन गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

- बराबरी पर छूटा मुकाबला

लेकिन यह बढ़त बहुत देर तक नहीं रही। सनराइज के विवेक ने 35वें मिनट में एएमसी की डिफेंलिव लाइन को भेदकर शानदार गोल दागा और टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। सेकेंड हॉफ में भी दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर कई हमले किए लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली। अंतत: यह मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा। टाईब्रेकर तक खिंचे इस मुकाबले में सनराइज ने एएमसी को 5-2 से शिकस्त दी।