i follow up

ALLAHABAD: आबकारी इंस्पेक्टर इंद्रजीत गर्ग के साथ बाइक पर रहे सिपाही शशांक के मर्डर की सुपारी 50 हजार रुपए में कक्षा नौ के एक नाबालिग छात्र ने ली थी। शुक्रवार को सुपारी देने वाले निलंबित सिपाही अनिल सिंह के बेटे अतुल व धूमनगंज के सूरज और उस छात्र को धूमनगंज पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया तो इस मामले का खुलासा हुआ। तीनों के कब्जे से पुलिस ने आबकारी इंस्पेक्टर व सिपाही पर किए गए हमले में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस संग एक बाइक बरामद कर ली है।

 

पांच हजार लिया था एडवांस

पुलिस के मुताबिक धूमनगंज नीम सराय निवासी राम सिंह का नाबालिग बेटा निजी स्कूल में नौंवी का छात्र है। अतुल ने उसी ही अतुल ने 50 हजार में सिपाही शशांक को मारने की सुपारी दी थी। इसी साल 23 जून को देशी शराब की दुकान पर शशांक ने अनिल सिंह की पिटाई की थी। कुछ माह पहले हंडिया पुलिस ने पट्टीदारों से हुए विवाद में अतुल को पुलिस ने अवैध पिस्टल के साथ पकड़कर जेल भेजा था। उसी दौरान राम सिंह का बेटा बड़े भाई से मिलने नैनी जेल गया था। मुलाकात दौरान उसने अतुल से 50 हजार उधार मांगे। अतुल ने शशांक की हत्या के लिए बातचीत की। जेल से बाहर आने के बाद अतुल ने पांच हजार रुपए की एडवांस सुपारी दी। पुलिस के मुताबिक राम सिंह का बेटा सिविल लाइंस स्थित हार्टलाइन के चौकीदार सुलेम सराय निवासी सूरज से हत्या की बातचीत की। योजना के मुताबिक दोनों गुरुवार सुबह सिविल लाइंस हनुमान मंदिर पहुंचे और शशांक का पीछा करने लगे। चौफटका पहुंचने पर गोली मार दी। वारदात के बाद पुलिस और क्राइम ब्रांच व स्वाट टीम के प्रभारी जितेंद्र पाल ने टीम के साथ अभियुक्तों को ट्रेस करना शुरू कर दिया। पुलिस ने देर रात पहले अतुल को उठाया फिर कौशांबी में छिपे सूरज व उसके साथी को दबोच लिया। बतादें कि कर्नलगंज के ओम गायत्री नगर मोहल्ला निवासी आबकारी इंस्पेक्टर इंद्रजीत गर्ग व कौशांबी के मुस्तफाबाद गांव निवासी भरत सिंह के बेटे शशांक सिंह को गुरुवार की दोपहर गोली मारी गई थी।

 

'डार्लिग आज नहीं हो पाएगी बात'

नीम सराय निवासी राम सिंह के बेटे की उम्र करीब 14 साल है। घटना को अंजाम देने के बाद छानबीन में पुलिस को उसका मोबाइल नंबर मिला, जो बंद था। कॉल डिटेल रिपोर्ट में पता चला कि घटना के तुरंत बाद उसने किसी से बात की थी। वह नंबर एक लड़की का था। पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गई। नौवीं के छात्र की गर्लफ्रेंड 12वीं में पढ़ती है। वह बताई कि उसके पास फोन करके वह कहा था कि डार्लिग आज तुमसे फोन पर बात नहीं हो पाएगी, क्योंकि सिपाही को गोली मार दिया हूं। इसके बाद पुलिस आरोपी को भी दबोच ली।

 

भाई को छुड़ाने के लिए देने थे पैसे

पुलिस के मुताबिक कुछ माह पहले राजरूपपुर निवासी एक प्रॉपर्टी डीलर के घर में सुबह घुसकर लूटपाट और उसकी पत्‌नी का अश्लील वीडियो बनाया गया था। इस मामले में पुलिस ने राम सिंह के बड़े बेटे नीतेश पाल को दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उसी से मिलने उसका छोटा भाई छात्र जेल गया था। मुकदमा लड़ने के लिए वकील को पैसे देने थे। जिसके लिए अतुल से उधार मांगा, लेकिन पैसा नहीं मिला। इस पर उसने कत्ल की सुपारी ले ली थी। वारदात के बाद छात्र ने अतुल से दो हजार रुपया लिया था। बाकी रकम के लिए 19 नवंबर को बुलाया गया था।

 

आबकारी के निलंबित सिपाही के बेटे समेत तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिपाही के बेटे ने हमलावरों को 50 हजार रुपए की सुपारी दी हत्या के लिए दी थी। सभी से पूछताछ की जा रही है। सुपारी लेने वाला नाबालिग छात्र है।

-सिद्धार्थ शंकर मीणा, एसपी सिटी

Crime News inextlive from Crime News Desk