-सुपर सिटी कॉलोनी के लोगों ने किया मंदिर तोड़ने का विरोध

-स्थानीय लोगों के विरोध के चलते नहीं पहुंची बीडीए की टीम

>BAREILLY : शहर के सुपर सिटी कॉलोनी में मंदिर तोड़ने के निर्णय के खिलाफ कॉलोनी के लोगों ने विरोध किया। नाराज लोगों ने वेडनसडे को बीडीए अधिकारियों की बुद्धि-शुद्धि का यज्ञ किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि कोई मंदिर तोड़ने आता है तो कॉलोनी के लोग बुल्डोजर के आगे लेट जाएंगे। हालांकि वेडनसडे को कॉलोनी स्थित मंदिर को ध्वस्त करने के लिए बीडीए की टीम कॉलोनी में नहीं पहुंची। बताया जा रहा है कि लोगों के विरोध-प्रदर्शन की जानकारी होने पर टीम ने वेडनसडे को मंदिर न गिराने का निण्र्1ाय लिया।

चार लोगों ने की थ्ाी शिकायत

कॉलोनी के निवासी श्याम सुन्दर जोशी, जया बस्ती, मंजू कुमारी और संगीता यादव ने बीडीए प्रशासन से चार जुलाई को शिकायत की थी कि पार्क में अवैध रूप से मंदिर बना है। बीडीए ने जब इसकी जांच की, तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद बीडीए अधिकारियों ने बारादरी थानाध्यक्ष को लेटर लिखकर 27 जुलाई को मंदिर तोड़ने के लिए पुलिस बल की डिमांड की।

खड़े हो गए लोग विरोध में

मंदिर तोड़े जाने की सूचना कॉलोनी के रहने वाले लोगों को लग गई। वहां के लोग बीडीए के इस कदम के विरोध में खड़े हो गए। लोगों ने कहा कि पांच वर्ष पहले जब मंदिर बन रहा था। तब बीडीए कहां था। अब बीडीए कुछ लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए मंदिर तोड़ना चाह रहा है। वेडनसडे को सुबह से कॉलोनी निवासी मंदिर पर जाकर बैठ गए। उन्होंने यज्ञ में आहुतियां देकर बीडीए अधिकारियों और शिकायतकर्ता के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। वहीं, कॉलोनीवासियों को शिव सेना, हिन्दू सेना जैसे कई हिन्दूवादी संगठनों का साथ मिल गया। इस मौके पर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष एके सक्सेना, अमित, केके शंखधार, डॉ। प्रमेन्द्र महेश्वरी, गौरव गुप्ता और पंकज पाठक आदि मौजूद रहे।