गैंग का भंडाफोड़, एंबुलेंस के जरिए होटलों में की जा रही थी मांस की सप्लाई

मान सिंह चौहान, एसपी सिटी

Meerut। पुलिस ने मंगतपुरम में एक ऐसे रैकेट का खुलासा किया है जो मृत मवेशियों मांस एंबुलेंस में भरकर शहर के नामी होटलों में सप्लाई कर रहे थे। पुलिस का छापा पड़ते ही वहां पर भगदड़ मच गई। पुलिस ने वहां से दो लोगों को दबाेच लिया।

ऐसे मिली सूचना

गोरक्षक दल के राजू दूधिया व राहुल ठाकुर ने एसपी सिटी मान सिंह चौहान को सूचना दी कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के मंगतपुरम में अवैध बूचड़खाना चल रहा है। यहां पर मृत मवेशियों का मांस काटकर एंबुलेंस के जरिए शहर के होटलों में सप्लाई किया जा रहा है। एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने सूचना मिलते ही दबिश डाली। छापा पड़ते ही वहां पर खलबली मच गई। पुलिस ने वहां से एक पिकप गाड़ी व एक व्यक्ति को दबोच लिया।

होटल में सप्लाई

पकड़े गए परवेज ने बताया कि वह शहर के कई होटलों में मृत मवेशियों को मांस एंबुलेंस में जरिए पहुंचाता था। मौके से पुलिस को कई पशुओं की खाल भी मिली। इसके साथ वहां से पुलिस को गाय, बैल, भैंस आदि मृत जानवरों के कटे हुए सिर भी पुलिस को बरामद हुए।

मारते हैं जहर देकर

छानबीन में निकल कर आया है कि शहर में घूम रहे पशुओं को खाने के सामान में जहर दे देता है। पशु जहर खाकर मर जाते है। इसके बाद मृत मवेशियों को उठाने वाले उससे मंगतपुरम में डाल देते है। वहां से यह मृत पशुओं का मांस काटकर बेचना शुरू कर देते है।

मृत मवेशियों का मांस काटकर बेचने वाले एक युवक को दबोच लिया गया है। बाकि लोगों की तलाश में दबिश डाली जा रही है।

मान सिंह चौहान, एसपी सिटी