-थर्सडे रात घर से सूरजदीप कॉम्प्लेक्स की छत पर पहुंचे थे दोनों

- छत पर दोनों ने ब्लेड से काटी थी हाथ की नस और लगा दी छलांग

-युवती के परिजनों ने थर्सडे देर रात युवक के खिलाफ दर्ज कराई थी रिपोर्ट

- युवती के घर से मिले सुसाइड नोट से हुआ खुलासा

LUCKNOW : अपने प्यार को मंजिल न मिलते देख युवा कपल ने हजरतगंज के जापलिंग रोड स्थित सूरजदीप कॉम्प्लेक्स की पांचवीं मंजिल छत से कूदकर जान दे दी। छत से छलांग लगाने के पहले दोनों ने ब्लेड से अपने हाथ की नसों को भी काट लिया था। शुक्रवार सुबह दोनों की डेडबॉडी कॉम्प्लेक्स के कैंपस में मिलने पर सनसनी फैल गई। युवती के सिर पर गंभीर चोट थी और चारों तरफ खून फैला था। चंद फासले की दूरी पर युवक का शव पड़ा था। सूचना पर पहुंची हजरतगंज पुलिस ने छत पर पड़ताल की तो वहां यूज की गई ब्लेड उसका रैपर और काफी खून बिखरा मिला। पुलिस को एक मोबाइल फोन भी मिला। जिसमें कांटेक्ट नंबर को डिलिट कर दिया गया था। कॉम्प्लेक्स में लगे सीसीटीवी कैमरे में दोनों के छत से नीचे गिरने की घटना कैद मिली।

जिम करने आई महिला ने दी सूचना

सूरजदीप कॉम्प्लेक्स की पहली मंजिल पर जिम है। जिम में एक्सरसाइज करने आई स्वाति नाम की महिला ने प्रेमी युगल का शव पड़ा देखा। जिस पर उसने मोबाइल से सुबह 6:30 बजे 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। कॉम्प्लेक्स में माल निवासी तेजपाल चौकीदार ने पुलिस को बताया कि सुबह 4.30 बजे वह चक्कर लगाने गया था तो दोनों के शव जमीन पर पड़े थे। इसकी सूचना उसने अपने सुपरवाइजर को दी।

फोन के सभी नंबर थे डिलिट

दोनों शव की तलाशी में पुलिस को मोबाइल मिला, लेकिन उसके सारे कांटेक्ट डिलिट थे। हालांकि फोन की गैलरी में कुछ पिक्चर मिली जिससे उनकी पहचान हो सकी। युवक और युवती की लाश मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पर एसएसपी, एसपी पूर्वी, सीओ हजरतगंज भी मौके पर पहुंच गए। दोनों की शिनाख्त के लिए आस-पास के थानों को वायरलेस कर गुमशुदगी की जांच पड़ताल की।

कैसरबाग में दर्ज था युवक के खिलाफ केस

युवक और युवतियों की फोटो और सूचना के वायरल होते ही शहर के सभी थानों की पुलिस फोर्स एक्टिव हो गई। फोटो देख कैसरबाग पुलिस ने संपर्क कर बताया कि युवती के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज है। इंस्पेक्टर कैसरबाग डीके उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार देर रात युवती काजल पांडेय के ताऊ विपुल खंड निवासी भास्कर पांडेय ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने काजल के पड़ोस में रहने वाले कटरा मकबूलगंज निवासी ओजस तिवारी पर आरोप लगाया था कि वह उनकी बेटी का बहला कर भगा ले गया है।

परिजनों ने की शिनाख्त

दोनों की पुख्ता पहचान के लिए पुलिस ने उनके परिजनों से संपर्क किया। सुबह 11 बजे तक काजल (23) और ओजस (19) के परिवार वाले भी मौके पर पहुंच गए और दोनों की शिनाख्त की। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि काजल और ओजस एक ही मोहल्ले में रहते थे। काफी समय से दोनों के बीच प्रेम संबंध थे। जिसका परिवार वाले विरोध कर रहे थे। गुरुवार शाम करीब 6 बजे दोनों घर से निकले थे और रात में सूरजदीप कॉम्प्लेक्स में आकर बैठे थे। अंधेरा ज्यादा होने पर दोनों छत पर चले गए थे।

बॉक्स

सुसाइड करने ही घर से निकले थे

काजल और ओजस आत्महत्या का इरादा करके ही सूरजदीप कॉम्प्लेक्स में आए थे। घर से निकलने से पहले ओजस ने अपने रजिस्टर में सुसाइड नोट लिखा उसके बाद उसने वहीं रजिस्टर काजल को दिया था। ओजस के नोट के नीचे ही काजल ने भी अपना एक नोट लिखा और उस रजिस्टर को घर में ही छोड़ कर दोनों निकल गए थे। छानबीन के बाद परिजनों के हाथ वह रजिस्टर लगा जिसे उन्होंने पुलिस के हवाले कर दिया। सुसाइड नोट में दोनों ने साफ कर दिया था कि वह आत्महत्या के इरादे से ही घर से निकले थे। उन्होंने एक ब्लेड भी खरीदा था जिससे हाथ की नस काटी थी।