PWD मिनिस्टर सुरेन्द्र सिंह पटेल ने किया भूमि पूजन, 77 करोड़ खर्च का अनुमान

निर्माण कार्य 2017 के विधानसभा इलेक्शन से पहले पूरा करा लेने का लक्ष्य

VARANASI

बहुप्रतीक्षित चौकाघाट फ्लाईओवर के एक्सटेंशन की कवायद हकीकत की जमीन पर उतारने की शुरुआत शनिवार को हुई। सूबे के पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह पटेल ने एक्सटेंशन के लिए भूमि पूजन किया। शासन ने रोडवेज से लहरतारा कैंसर हॉस्पिटल तक फोर लेन वाले इस फ्लाईओवर का निर्माण कार्य 2017 के विधानसभा इलेक्शन से पहले पूरा करा लेने का लक्ष्य रखा है। इनॉगरेशन के अवसर पर सुरेन्द्र पटेल ने बताया कि इस फ्लाईओवर के निर्माण पर 77 करोड़ खर्च होंगे। इसका रिवाइज एस्टीमेट जल्द ही शासन को भेजा जाएगा। यह भी साफ किया कि Y शेप में बनने वाले फ्लाईओवर में अब किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा

जाम से निजात को दो अंडर पास

फ्लाईओवर के एक्सटेंशन का काम पब्लिक की डिमांड को मद्देनजर रख कर किया गया है। मिनिस्टर सुरेन्द्र पटेल ने बताया कि शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए दो अंडर पास भी बनाए जाएंगे। पहला अंडर पास इंग्लिशिया लाइन तिराहे से कैंट तक आएगा। इससे बिना जाम का सामना किये लोग कैंट तक पहुंच जाएंगे। दूसरा अंडर पास तेलियाबाग मरी माई तिराहे से बनाया जाएगा जो अंधरापुल का विकल्प होगा। इस मौके पर विधायक महेन्द्र पटेल, डीएम राजमणि यादव, एसएसपी जोगेन्द्र कुमार, एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय, शिवकुमार सिंह, जिपंस योगेश सिंह, प्रो। उदित नारायण चौबे आदि मौजूद रहे।

बिना जरूरत नहीं होगा रूट डायवर्जन

चौकाघाट फ्लाईओवर बनने के समय पब्लिक को जिस तरह का जाम और डायवर्जन झेलना पड़ा था, शायद इस बार ऐसा न हो। मिनिस्टर सुरेन्द्र पटेल ने तो कुछ ऐसा ही दावा किया है। उन्होंने भूमि पूजन के दौरान निर्माण इकाई को हिदायत दी कि अकारण रूट डायवर्जन से बचें। गाडि़यों का आवागमन न रोकें। जहां जरूरत हो वहां पूरी प्लैनिंग के बाद रूट डायवर्जन किया जाए।

दिसबंर में सामने घाट पुल का लोकार्पण का दावा

लम्बे इन्तजार के बाद शायद साल के अन्त तक सामने घाट पुल का काम पूरा हो सकता है। पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सुरेन्द्र पटेल ने दावा किया है कि दिसम्बर में वह सामने घाट पुल का लोकार्पण करेंग। सेतु निगम को हर हाल में एप्रोच मार्ग और पुल का निर्माण पूरा कर लेने का अल्टिमेटम दिया गया है।