delete

जीरो व ग्रीन जोन के लिए सर्वे शुरू

By: Inextlive | Publish Date: Fri 21-Apr-2017 07:40:37
- +

- 5 दिनों तक चलेगा सर्वे

- 25 अप्रैल को टीम निगम को सौंपेगी रिपोर्ट

DEHRADUN: शहर की सड़कों पर लगने वाली बेतरतीब ठेलियों को अब तरतीब से लगाया जाएगा। इसके लिए निगम द्वारा शहर में जीरो जोन और ग्रीन जोन बनाए जाएंगे। बाकायदा इसके लिए सर्वे शुरू कर दिया गया है। पांच दिनों में सर्वे का काम पूरा कर लिया जाएगा। निगम की ओर से इसके लिए स्पेशल टीम गठित की गई है जो ख्भ् अप्रैल को अपनी रिपोर्ट निगम को सौंपेगी.

पुलिस ने दिया था निगम को प्रस्ताव

पिछले महीने पुलिस प्रशासन की ओर से नगर निगम को जीरो जोन और ग्रीन जोन बनाए जाने के लिए प्रस्ताव दिया गया था। ग्रीन जोन में शहर के उन स्थानों का चयन किया गया था जहां ठेलियां लगाई जा सकें, जबकि जीरो जोन में ठेलियों का लगना प्रतिबंधित किया गया था। निर्धारित जोन में ही ठेलियों को खड़ा करने का प्रस्ताव दिया गया था ताकि ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित न हो.

तरतीब से खड़ी होंगी ठेलियां

योजना के धरातल पर उतरते ही सड़कों के किनारे लगी अवैध ठेलियों पर अंकुश लग जाएगा। वर्तमान में निगम की ओर से किए गए सर्वे के दौरान शहर में ख्700 ठेलियां पाई गई थीं, जिसमें से क्ख्00 ठेलियां लाइसेंस व क्भ्00 ठेलियां अवैध पाई गईं। निगम की मानें तो अब इन ठेलियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जायेगा.

- - - - - - - - - - - - - - - - - - -

निगम की ओर से कमेटी गठित कर जीरो जोन और ग्रीन जोन के लिए सर्वे शुरू कर दिया गया है। ख्ब् अप्रैल तक सर्वे पूरा कर लिया जाएगा और ख्भ् अप्रैल को कमेटी अपनी रिपोर्ट निगम को सौंपेगी।

- रवनीत चीमा, मुख्य नगर आयुक्त.

inextlive from Dehradun News Desk