AGRA। कपड़ा कारोबारी सुशील जैसवानी हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने गुरूवार को रिमांड पर लिए गए हत्यारोपी मोनू की निशानदेही पर हत्याकांड में प्रयुक्त तमंचा बरामद कर लिया। हालांकि पुलिस अधिकारी इस बारे में खुलकर बोलने को तैयार नहीं हैं।

 

पुलिस ने लिया रिमांड पर

13 अगस्त को कपड़ा कारोबारी सुशील जैसवानी व उसके भाई मनोज पर ताबड़तोड़ गोलियों से हमला बोला गया था। इस जानलेवा हमले में सुशील की मौत हो गई जबकि मनोज की हालत सीरियस बनी हुई है। पुलिस के लिए यह हत्याकांड बड़ा सिरदर्द बना हुआ था। एसएसपी ने तत्कालीन सीओ व इंस्पेक्टर व चौकी इंचार्ज को निलम्बित कर दिया। पुलिस टीम हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई।

 

खुलासे के करीब पुलिस

थाना लोहामंडी पुलिस ने कोर्ट में सरेंडर करने वाले मोनू को गुरुवार की सुबह आठ बजे रिमांड पर लिया था। पुलिस सूत्रों की मानें तो मोनू वर्मा ने पुलिस पूछताछ में इस मामले से जुड़ी कई परतों को खोल दिया है। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने उसकी निशानदेही पर किदवई पार्क राजामंडी से हत्या में प्रयुक्त तमंचा बरामद किया है।

 

जेल में की गई थी प्लानिंग

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में मोनू ने पुलिस को बताया कि इस वारदात को रंजिशन अंजाम दिया गया है। प्रांजल, चेतन, प्रवीन ने जेल में ही इस हत्याकांड की प्लानिंग की थी। जिस समय वह लोग जेल में इनके मिलने जाते थे उस दौरान ही इस हत्याकांड का जाल बुना गया। घटना वाले दिन तीन लोगों वारदात को अंजाम दिया। तीनों ने फायरिंग की।

 

कई अब भी पुलिस पकड़ से दूर

इस खुलासे के बाद पुलिस का सिरदर्द काफी कम हो गया है। लेकिन फरार आरोपियों

को पुलिस अभी तक नहीं पकड़ पा रही है। पुलिस टीम ने अब तक फरार आरोपियों की तलाश में मथुरा, मैनपुरी, हाथरस, अलीगढ़ व शिकोहाबाद में दबिशें दे चुकी है लेकिन कामयाबी नहीं मिली है। पुलिस ने मोनू को शाम पांच बजे कोर्ट में दाखिल कर दिया।

मजबूरी में तो नहीं कर दिया खुलासा

हत्याकांड को लेकर पुलिस की इज्जत का सवाल बना हुआ था। व्यापारियों ने भी अल्टीमेटम दे दिया था। यदि पुलिस इस मामले में खुलासा नहीं करती। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं करती तो व्यापारी बड़ा आंदोलन कर सकते हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि पुलिस ने हालात संभालने के लिए खुलासा कर दिया हो। इस मामले से जुड़े तीसरे आदमी का जिक्र अभी तक प्रकाश में नहीं आया है।