-लाल फाटक के पास ट्रेन से कटकर 11वीं के छात्र की मौत

-कुछ दूरी पर मिली साइकिल और खाली बैग, पुलिस कर रही जांच

>BAREILLY: शहर के कैंट थाना एरिया में लाल फाटक के पास सैटरडे रेलवे टै्रक पर संदिग्ध परिस्थति में एक स्टूडेंट की मौत हो गई। उसकी डेडबॉडी रेलवे टै्रक पर पड़ी मिली। जबकि उसकी साइकिल और खाली बैग रेलवे लाइन के किनारे मिला। ऐसे में यह साफ नहीं हो सका कि स्टूडेंटस ने सुसाइड किया है या फिर उसे किसी ने धक्का दे दिया। फिलहाल पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की जांच में जुट गई है।

वुडरो स्कूल में पढ़ता था

आर्मी के 6 डीओयू आर्डिनेंस में सिविल डिपार्टमेंट में जॉब करने वाले डिफेंस कॉलोनी कांधरपुर निवासी ईश्वर सूफियाल का बेटा गौरव (17) कचहरी स्थित भटनागर कॉलोनी में वुडरो स्कूल में 11वीं का स्टूडेंट था। उसने हाईस्कूल की पढ़ाई आर्मी स्कूल से की थी। उसके परिवार में मां निर्मला और छोटी बहन मेघा है। पुलिस के मुताबिक सैटरडे दोपहर में सूचना मिली कि कैंट से झील गौटिया को जाने वाली पगडंडी के पास रेलवे ट्रैक पर किसी युवक की लाश पड़ी है। जिसकी वजह से बरेली-बनारस पैसेंजर ट्रेन रुकी हुई है। मौके पर पहुंचने पर शव को रेलवे लाइन से हटाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। युवक ने इससे गुजरी मालगाड़ी के सामने आने से मौत हुई थी। मौके पर मौजूद लोगों ने देखा तो उसकी पहचान की और उसके परिजनों को जाकर सूचना दी। परिजनों ने पहले मोबाइल में फोटो देखने और फिर पोस्टमार्टम हाउस पर जाकर पहचान की। वह स्कूल से घर वापस लौट रहा था।

कहां गई किताबें व मोबाइल

पुलिस को मौके से दूसरे रेलवे ट्रैक पार करने के बाद किनारे पर साइकिल पड़ी मिली। इसके अलावा एक बैग भी पड़ा मिला। पुलिस ने बैग खोलकर देखा तो उसमें सिर्फ एक कोरा कागज, टाई और शॉर्पनर था। जिससे पुलिस को आशंका है कि उसने ट्रेन के सामने छलांग लगा दी होगी। वहीं परिजनों को आशंका है कि किसी ने उसे धक्का दे दिया होगा। क्योंकि वह किसी बात से परेशान नहीं था। उसका मोबाइल भी गायब है। सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि उसकी किताबें कहां गई।

मेरे भाई को वापस ले आओ

गौरव की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। गौरव के पिता फूट-फूट कर रोने लगे। मां कई बार रोयी तो कभी वह खामोश बैठ गई। उसकी बहन बार-बार यह कहकर रोए जा रही थी कि मेरे भाई को वापस लौटा दो। उसके ताऊ कुंदन सिंह का भी रो-रो कर बुरा हाल था। आसपास के लोग भी परिवार को सांत्वना देने के लिए पहुंचे। लोगों का कहना था कि गौरव के पिता काफी सामाजिक था।

रेलवे ट्रैक पर छात्र की लाश मिली है। अभी मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। जिस तरह से साइकिल व बैग दूर मिले उससे सुसाइड की आशंका है। जांच की जा रही है।

बृजेश सिंह, एसएचओ कैंट