आगरा में सीओ के थप्पड़ से गुस्साया वाल्मीकि समाज, पुलिस चौकी को बनाया कूड़ाघर

By: Inextlive | Publish Date: Thu 07-Dec-2017 08:11:21   |  Modified Date: Thu 07-Dec-2017 08:11:36
A- A+
आगरा में सीओ के थप्पड़ से गुस्साया वाल्मीकि समाज, पुलिस चौकी को बनाया कूड़ाघर
राज्यपाल की फ्लीट निकलने के दौरान चल रही थी सफाई मौके पर पहुंचे एसपी सिटी कई थानों के फोर्स के साथ

आगरा:
सीओ द्वारा नगर निगम के सुपरवाइजर को थप्पड़ मारने की घटना से गुस्साए वाल्मीक समाज के लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोरचा 2 दिया. सीओ की हरकत से गुस्से में आकर पुलिस के विरुद्ध प्रदर्शन कर दिया, लेकिन मामले में सुनवाई नहीं हुई. लिहाजा वाल्मीकि समाज के लोग भारी संख्‍या में चौकी सराय ख्‍वाजा पहुंच गए. यहां पर सीओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर चौकी को कूड़ा घर बना दिया. मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंच गए.

 

कार्रवाई न होने पर हंगामा

बुधवार सुबह वाल्मीकि समाज के लोग गाडि़यों में भरकर चौकी सराय ख्‍वाजा पहुंच गए. सीओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा कर दिया. पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों से उनकी गहमा-गहमी हो गई. इस पर लोग गाडि़यों में कूड़ा भरकर चौकी पहुंच गए. लोगों ने चौकी में भारी मात्रा में कूड़ा भर दिया. देखेते ही देखते चौकी कूड़ा घर में तब्‍दील हो गई. चौकी में टेबल, कुर्सियों पर कूड़ा ही कूड़ा था. उस दौरान मौजूद पुलिस कर्मियों ने चौकी से बाहर दौड़ लगा दी.

 

पुलिस और प्रशासन में खलबली

हंगामे के चलते पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई. एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह और एसीएम पहुंच गए. बलवे की आशंका के मददेनजर सर्किल के आसपास कई थानों का फोर्स भी पहुंच गया. उन्होंने समाज के लोगों को समझाने-बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह सीधे और तत्काल कार्रवाई पर अड़े हुए थे. ठोस आश्वासन के बाद ही समाज लोग शांत हुए.

 

सीओ का वीडियो हुआ वायरल

जिस दौरान सीओ ने सुपरवाइजर को थप्पड़ मारा. उस दौरान मौके पर एक सीसीटीवी ऑन था. सीओ द्वारा की गई हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई. इसके बाद सीओ की हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

 

यह था मामला

मंगलवार की सुबह खंदारी परिसर में दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति का आना प्रस्तावित था. उस दौरान खोरिया हवाई अड्डे से राज्यपाल की फ्लीट आ रही थी. उस दौरान निगम के कर्मचारी सफाई में जुटे हुए थे. पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था बनाए हुए थी. जैसे ही गाड़ी वहां से निकलने वाली थी उससे पूर्व पुलिस ने सड़क से लोगों को हटाना शुरु किया. लोगों ने बताया कि उस दौरान सीओ जनक सिंह की ड्यूटी लगी थी. नगर निगम से सुपरवाइजर प्रेम सिंह भी सफाई कार्य में अपनी ड्यूटी कर रहे थे. आरोप है कि सीओ सुपर वाइजर के पास आए और उनका किसी बात पर विवाद हुआ इसके बाद सीओ ने सुपर वाइजर के गाल पर तमाचा जड़ दिया. तमाचा पड़ते ही सभी सफाई कर्मी मौके पर जमा हो गए. सभी ने सीओ की हरकत का विरोध किया, लेकिन राष्ट्रपति का कार्यक्रम था इस लिए हंगामा अधिक नहीं किया गया. लोगों की मांग थी कि सीओ के खिलाफ पुलिस प्रशासन कार्रवाई करे.