-कानपुर देहात का रहने वाला है पीडि़त, रसूलाबाद का है जालसाज

-नौबस्ता में रुपए का तगादा करने पर जालसाज पर मारपीट का है आरोप

KANPUR :

नौबस्ता में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर पांच लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक जब पीडि़त ने अपने पैसे वापस मांगे तो जालसाज और उसके बेटे ने युवक को पीटकर जान से मारने की धमकी दी। पीडि़त ने थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने उसकी अनदेखी कर दी। इस पर पीडि़त ने कोर्ट के जरिए जालसाज और उसके बेटों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दजर्1 कराई।

खुद को समीक्षा अधिकारी बताया

कानपुर देहात के हथुमा गांव में रहने वाला मोहित कुमार बेरोजगार है। वो सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहा था। करीब तीन साल पहले उसकी एक दोस्त के जरिए रसूलाबाद निवासी हरिशंकर से मुलाकात हुई। हरिशंकर ने खुद को सचिवालय में समीक्षा अधिकारी बताते हुए उसको सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया तो वो उसके जाल में फंस गया। इसके बाद उसने 11 फरवरी 2014 को मोहित से पांच लाख रुपए ले लिए। पोल खुलने पर जब मोहित ने तगादा किया तो उसने मोहित को टरका दिया। जब मोहित ने दबाव बनाया तो उसने मोहित को चार लाख की चेक थमा दी, जो बैंक में लगाने पर बाउंस हो गई।

छुपने के लिए घ्ार बदल दिया

इसके बाद मोहित उसकी तलाश कर रहा था, लेकिन उसने घर बदल दिया। आरोप है कि मोहित को बीते 15 सितम्बर को हरिशंकर बेटों समेत नौबस्ता बाईपास में मिल गया। उसने हरिशंकर से रुपए का तगादा किया तो उसने बेटों के साथ मिलकर उसे पीटते हुए अधमरा कर दिया। उसने थाने में शिकायत की, लेकिन जब उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो उसने कोर्ट में गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने हरिशंकर और उसके बेटों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।