ताईवान की मेट्रो में घुसते ही आपको दिखेगा स्‍वीमिंग पूल और फुटबॉल स्‍टेडियम

By: Inextlive | Publish Date: Sun 16-Jul-2017 07:05:13   |  Modified Date: Sat 15-Jul-2017 08:39:54
A- A+
ताईवान की मेट्रो में घुसते ही आपको दिखेगा स्‍वीमिंग पूल और फुटबॉल स्‍टेडियम
आप यह सुनकर भले ही चौंक रहे हों, लेकिन यह सच है कि ताईवान की राजधानी ताइपे में सबवे रेल यानि मेट्रो ट्रेन के भीतर लोगों को स्‍वीमिंग पूल और फुटबॉल स्‍टेडियम का नजारा देखने को मिल रहा है। ट्रेन के भीतर ये सब क्‍यों और कैसे हो रहा है, पढ़िए आगे।

ताइपे में होने वाला है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्‍पोर्ट इवेंट
वर्ल्‍ड में किसी भी देश में ओलंपिक गेम्‍स होते हैं तो वहां की सरकार उस शहर और उसकी हर एक चीज को ऐसा डेकोरेट करना चाहती है कि दुनिया से आने वाला हर एक मेहमान वहां आकर खुश हो। ताइपे में होने वाला है वर्ल्‍ड का दूसरा सबसे बड़ा स्‍पोर्ट्स इवेंट Summer Universiade। इस आयोजन के लिए शहर और उसकी ट्रेनों का सजाने में जमकर पैसा खर्च किया गया है। इसी कड़ी में यहां की सबवे ट्रेनों को स्पोर्ट स्‍टेडियम के लुक में कनवर्ट कर दिया गया है। Image

अरे! इस कमांर्टमेंट में तो पानी भरा है
सबवे ट्रेनों को इस अनोखे लुक मे ढालने के लिए कंपार्टमेंट के फ्लोर पर सबसे ज्‍यादा काम किया गया है। कोई कंपार्टमेंट स्‍वीमिंगपूल जैसा नजर आ रहा है क्‍योंकि इसके फ्लोर को देखकर ऐसा लगता है वहां टाइल्‍स पर पानी भरा भरा हुआ है। कुछ लोग तो इसे देखकर तैरने की कोशिश भी कर रहे हैं। Image


कोई कमांर्टमेंट बना फुटबॉल का मैदान
किसी कंपार्टमेंट का लुक फुटबॉल के मैदान जैसा है। वहां फ्लोर पर हरी भरी घास और 3डी फुटबॉल भी बनी दिख रही है, जिसे देखकर आपका मन जरूर खेलने को कहेगा। ये जनाब तो गोल करने को तैयार भी हो गए।


ये आदमी रोजाना उड़कर पहुंचता है ऑफिस, कोई शक...

देखें कैसे सिग्‍नेचर करते हैं दुनिया के मशहूर लोग

किसी कंपार्टमेंट में एथलेटिक्‍स का रोमांच
ताइपे की इन ट्रेनों में किसी डिब्‍बे को एथलेटिक्‍स का मैदान बना दिया गया है। जहां दौड़ने, लॉंग जम्‍प करने जैसों खेलों के लिए पूरा माहौल तैयार है। इन डिब्‍बों में बैठने वाले पैसेंजर्स भी यहां का बदला हुआ नजारा देखकर काफी एक्‍साइटेड हैं और कभी कभी वो भी यहां दौड़ने-भागने और फुटबॉल खेलने की कोशिश करते दिखाई दे जाते हैं।

किसी को अचानक छूने से लगता है बिजली का झटका, तो जान लीजिए इसका असली कारण

Interesting News inextlive from Interesting News Desk