- भाजपा नेताओं के साथ मीटिंग में कहा, गंगा सफाई में जो उद्योग बाधा बन रहे, उन उद्योगों की भी समस्या दूर की जाएगी

KANPUR: गंगा को स्वच्छ और निर्मल करने के लिए कड़ा से कड़ा फैसला भी लिया जाएगा। गंगा की सफाई में जो उद्योग बाधित हो रहे है, सरकार उन उद्योगों की समस्याओं का भी हल निकालने की दिशा में काम कर रही है। गंगा को हर हालत में स्वच्छ करना है, भाजपा कार्यकर्ता और पब्लिक की भी सहयोग की जरूरत है। ये बात सैटरडे को शहर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा संगठन के नेताओं से औपचारिक मुलाकात के दौरान कही। चन्द्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय (सीएसए) के हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर लैंड होने के बाद योगी सीधे चन्द्रशेखर आजाद प्रतिमा स्थल पहुंचे। जहां प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद सीएसए के कॉन्फेंस रूम की अोर बढ़ गए।

भाजपा नेताओं को कई 'मंत्र' दिए

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक यहां उन्होंने भाजपा संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात की। भाजपा नेताओं को कई 'मंत्र' दिए। इस दौरान डिप्टी चीफ मिनिस्टर केशव प्रसाद मौर्या, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी साथ रहे। योगी ने कहा कि अभी हाल में स्वच्छ शहरों की जो रेटिंग जारी हुई है। उसमें यूपी के 54 शहरों की सफाई के मामले में स्थिति अच्छी नहीं है। इस हालात को सुधारने की जरूरत है। इसके लिए सक्षम लोगों को आगे आना चाहिए। ज्यादा से ज्यादा शौचालय बनाने होंगे।

जिलावार समीक्षा बैठक भी होगी

इस संक्षिप्त मीटिंग के दौरान भाजपा नेताओं ने उन्हें शहर से संबधित कई समस्याएं बताने का प्रयास किया। इस पर योगी बोले कि जिले के प्रभारी मंत्री से इस पर चर्चा करें। निकाय चुनाव की वोटर्स लिस्ट के सवाल पर सीएम ने कहा कि इसमें संशोधन का एक मौका देने के लिए चुनाव आयोग से कहा जाएगा।

बकरीद पर कुर्बानी की व्यवस्था हो

पूर्व एमएलसी तनवीर हैदर उस्मानी ने सीएम से बकरीद पर होने वाली जानवरों की कुर्बानी की व्यवस्था के लिए अभी से प्लान बनाने के लिए पत्र दिया। कहा, बूचड़खाने बंद होने की वजह से किस तरह कुर्बानी हो, इसका इंतजाम होना बहुत जरूरी है।