पांच लाख रुपए मूल्य के नोटों से भरे बैग के चक्कर में पब्लिक खूब घनचक्कर बनी। पहले लुटने वाले के माथे पर पसीना था फिर रुपए लूटने वालों के और फिर घटनास्थल के आसपास रहने वालों के माथे पर। फाइनली स्टोरी क्लोज हुई तो रुपए मिल चुके थे। उचक्के पकड़े जा चुके थे और बैंक से रुपए निकालने वाला भी संदेह के दायरे से बाहर हो चुका था।

इलाहाबाद बैंक से निकाले थे पैसे

कौडि़हार के रहने वाले सुशील केसरवानी गल्ले के थोक कारोबारी हैं। यहीं का रहने वाला मुकेश केसरवानी उनकी गाड़ी भी चलाता है और मुनीब का भी काम देखता है। शुक्रवार की सुबह सुशील ने मुकेश को पांच लाख रुपए का चेक देकर इलाहाबाद बैंक की सिविल लाइंस स्थित मेन ब्रांच में भेजा था। यहां से रुपए निकालकर मुकेश मंडी समिति शिवगढ़ पहुंचा। रुपयों से भरा बैग गाड़ी में रखकर लॉक करने के बाद वह मंडी समिति में पर्ची कटाने चला गया। इसी दौरान बाइक सवार लोगों ने शीशा तोड़कर रुपयों से भरा बैग उठाया और भाग निकले।

पब्लिक ने कर लिया पीछा

संयोग से इसे वहां मौजूद लोगों ने देख लिया तो बाइक सवारों का पीछा कर लिया। कुछ दूर जाने के बाद उचक्कों ने बाइक छोड़ दी और उसरही गांव की तरफ भागने लगे। इसके बाद भी पब्लिक ने पीछा नहीं छोड़ा। शोरगुल सुनकर गांव के लोग भी आ गए। उन्होंने घेरकर उचक्कों को पकड़ा और जमकर पीटने के बाद सोरांव पुलिस को सिपुर्द कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बैग भी बरामद कर लिया लेकिन उसमें रुपए नहीं थे। इससे कहानी में ट्विस्ट आ गया और मुनीब मुकेश पर सवाल खड़े हो गए। आशंका जताई गई कि कोई तीसरा भी उचक्कों के साथ था। मुकेश अड़ा रहा कि रुपए बैग में ही थे। इसके बाद पुलिस ने गांव के लोगों को एक के बाद एक करके पूछताछ के लिए उठाना शुरू किया और शाम तक करीब एक दर्जन युवक पूछताछ के नाम पर उठा लिए गए।

गांव में मच गया हड़कंप

युवकों को उठाए जाने से गांव में हड़कंप मच गया। प्रधान ने खुद गांव के लोगों को बुलाकर बात की और आग्रह किया कि किसी ने रुपए निकाले हैं तो बता दे ताकि पूरे गांव की नींद हराम न हो। इसके बाद एक पूर्व बीडीसी के बेटे ने रुपए बरामद करवा दिए। पुलिस ने दोनों उचक्कों को हिरासत में ले लिया है। देर शाम तक सोरांव थाने में पब्लिक जुटी हुई थी।

 

टप्पेबाजी की घटना हुई थी। दो युवकों को पकड़ा गया है। एक बाइक बरामद हुई है और रुपए भी बरामद हो गए हैं। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सुनील कुमार सिंह, एसपी गंगापार