-सरजामदा में स्टार्ट किया गया प्रोग्राम

-पहले फेज में किसानों को हुई 85 हजार रुपए की इनकम

JAMSHEDPUR : टाटा पावर की ओर से आदिवासी बहुल एरिया सरजामदा में किसानों को मॉडर्न टेक्निक का यूजकर बंजर भूमि को दोबारा जोतने के लिए किसानों को प्रमोट किया जा रहा है। इसके लिए लोकल फार्मर्स का एक ग्रुप बनाकर ऐसे किसानों को हेल्प देने की शुरुआत की गई है। पिछले कुछ सालों में इस एरिया में कृषि उत्पादन में गिराटवट आई है। इसका असर किसानों की आय पर भी पड़ रहा है। इस सिचुएशन में सुधार के लिए टाटा पावर द्वारा मॉर्डन फार्मिग टेक्निक का यूज कर सात एकड़ जमीन को जोतने में किसानों की हेल्प की गई। इसका फायदा यह हुआ कि किसानों को पहले तीन महीने में ही 8भ् हजार रुपए की आय हुई। जोजोबेरा पावर स्टेशन के प्रमुख वीवी नामजोशी ने कहा कि कंपनी द्वारा स्थानीय किसानों को पर्यावरण के अनुकुल कृषि तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इससे उत्पादकता तो बढ़ेगी ही, इनकम में भी बढ़ोतरी होगी।

-------------

रानीकुदर में डेढ़ लाख की चोरी

बिष्टुपुर थाना एरिया स्थित रानीकुदर रोड नंबर-फ् निवासी विपिन तन्ना के घर से बुधवार की रात चोरों ने लगभग डेढ़ लाख रुपए कीमत के सामानों पर हाथ साफ कर लिया। घर वाले जब सोकर उठे, तो उन्हें मामले की जानकारी मिली। घटना के संबंध में पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली।

-----------------------

महिला के साथ छेड़खानी करने वाला गया जेल

सिदगोड़ा थाना एरिया स्थित रोड नंबर भ् निवासी गीता महंती के साथ बिरसानगर के रहने वाले आयुष कुमार ने छेड़खानी की। जब गीता के भाई ने इसका विरोध जताया तो उसने उसके साथ मारपीट भी की। इस संबंध में गीता द्वारा दर्ज कराए गए कंप्लेन के आधार पर पुलिस ने आयुष को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है।

-------------------

'जीना जिंदा दिली का नाम है' फिल्म का मुहूर्त कल

श्री चित्तरंजन सिंह महान फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले हिन्दी टेली फिल्म 'जीना जिंदा दिली का नाम है' बनाया जा रहा है। फिल्म का मुहूर्त फ्0 अगस्त को खासमहल स्थित कुंडू भवन में होगा। बताया गया कि यह फिल्म सुसाइड पर बेस्ड है जो सुसाइड करने वालों को जीवन जीने की सीख देता है।