-कोलकाता में कंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने किया सम्मानित

-बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में एक्सलेंस के लिए मिला प्राइज

JAMSHEDPUR टाटा पावर को वर्ष ख्0क्फ् के लिए बेहतरीन एडमिनिस्ट्रेशन वाली कंपनी डिक्लियर किया गया है। इसके लिए टाटा पावर को कारोबारी प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए नेशनल प्राइज प्रदान किया गया है। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज द्वारा कोलकाता में आयोजित समारोह में केंद्रीय वित्त, रक्षा और कंपनी मामलों के मंत्री अरुण जेटली ने टाटा पावर के सीओओ व एमडी अशोक सेठी को यह पुरस्कार प्रदान किया। इसके अलावा कंपनी सेक्रेटरी हनोज एम मिस्त्री को विजेता कंपनी के कंपनी सचिव के तौर पर सम्मानित किया गया।

एमडी ने जताई खुशी

यह पुरस्कार पांच मानकों पर आधारित है। इसमें बोर्ड स्ट्रक्चर व प्रोसिड्योर, ट्रांसपरेंसी के अलावा पक्षधारकों का मूल्य संव‌र्द्धन, कारोबारी सामाजिक दायित्व व स्थायित्व शामिल है। इस संबंध में टाटा पावर के एमडी अनिल सरदाना ने कहा कि यह गर्व का क्षण है और इस बात की खुशी है कि कंपनी के प्रयास को नेशनल लेवल पर रेकमेंडेशन मिला और सम्मानित किया गया।

------------------

सौतेले पिता पर लगाया आरोप

सौतेले पिता की नजर है उसकी बेटी पर। यह आरोप लगाया है जुगसलाई थाना एरिया की रहने वाली एक युवती ने। युवती की मां भी उसके पिता का ही साथ देती है। तंग आकर बुधवार को युवती मानव समाज कल्याण समिति की मेंबर्स के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची। उसने मामले में एसएसपी को लिखित कंप्लेन करते हुए कार्रवाई करने की गुहार लगाई। जुगसलाई गौशाला चौक स्थित बंगाली पाड़ा निवासी युवती रानी कुमारी ने बताया कि उसकी मां उसे काफी परेशान करती है। उसकी मां कमाकर पैसा लाने पर ही उसे खाना देने की बात कहती है। यही कारण है कि वह कपड़े की दुकान में काम करती है। वहां से उसे ब्भ्00 रुपए सैलरी मिलती है, जिसे वह अपनी मां को दे देती है। इसके बावजूद उसे घर में कोई तवज्जो नहीं दी जाती। रानी ने कहा कि उसके पिता की डेथ हो चुकी है। उसकी मां ने एक दूसरे व्यक्ति मंगल सोहानसी को अपने साथ रखा है। रानी का आरोप है कि मंगल सोहानसी उस पर गलत नियत रखता है। इन बातों से एसएसपी को अवगत कराते हुए रानी ने घर से अलग रहने की इच्छा जताई है। उसने कहा है कि ऐसा नहीं होने पर उसके साथ कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। इस दौरान मानव समाज कल्याण समिति की सबिता सिंह के अलावा अन्य महिलाएं भी थीं।