-जेआरडी टाटा की बर्थ एनिवर्सरी को लेकर गोपाल मैदान में वनडे फुटबॉल टूर्नामेंट ऑर्गनाइज किया गया

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल जेआरडी टाटा की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर बुधवार को गोपाल मैदान में वनडे फुटबॉल टूर्नामेंट ऑर्गनाइज किया गया। इसमें जेएसए फुटबॉल लीग की टॉप 4 टीम के साथ ही टाटा फुटबॉल एकेडमी, टाटा मोटर्स व टाटा स्टील की टीम ने पार्टिसिपेट किया।

मिला 15 हजार रुपए कैश प्राइज

गोपाल मैदान में हुए मैच में टाटा स्टील ने जुगसलाई डायमंड फुटबॉल एकेडमी को हराकर टूर्नामेंट के खिताब जीत लिया। विनर टीम को 15000 रुपए का कैश प्राइज दिया गया, जबकि रनर अप जुगसलाई डायमंड को 10 हजार रुपए का कैश प्राइज दिया गया। इस मौके पर टाटा स्टील कॉरपोरेट सर्विसेज के वीपी सुनील भाष्करन के अलावा फरजान हीरजी, चा‌र्ल्स ब्रोमियो, बगीचा सिंह, रमेश चंद्र मेहता, राजीव मिश्रा, सतनाम सिंह सहित अन्य प्रेजेंट थे।

----------------

केयू में बीएड की थर्ड लिस्ट जारी

कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में बीएड में सेशन 2014-15 में एडमिशन के लिए थर्ड लिस्ट जारी कर दी गई है। बुधवार को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर लिस्ट डिस्प्ले कर दी गई है। थर्ड लिस्ट का एडमिशन 5 अगस्त तक लिया जाएगा। सिटी स्थित वीमेंस कॉलेज में 32, ग्रेजुएट कॉलेज में 47 और को-ऑपरेटिव कॉलेज में 35 सीट्स पर एडमिशन होने हैं।

फिजिक्स की लिस्ट भी जारी हुई

केयू के डिफरेंट महिला बीएड कॉलेजेज में खाली रह गई फिजिक्स सब्जेक्ट की सीट्स के लिए भी 5 कैंडीडेट्स के नाम जारी कर दिए गए हैं। केयू के तीन महिला बीएड कॉलेज में फिजिक्स सब्जेक्ट में 10 से ज्यादा सीट्स खाली रह गई थीं। इस सब्जेक्ट के लिए कैंडीडेट्स के नहीं होने पर केयू ने इसके लिए नए कैंडीडेट्स से अप्लीकेशन मंगवाए थे। कुल 5 ग‌र्ल्स ने फिजिक्स में एडमिशन के लिए अप्लाई किया था। इसमें कॉलेजेज के नाम च्वॉइस से देने थे। 5 में 4 का एडमिशन उनके फ‌र्स्ट च्वॉइस के कॉलेज में ही हो गया है। सिटी स्थित वीमेंस कॉलेज में भी फिजिक्स में एडमिशन होना है।

बीएड की थर्ड लिस्ट में शामिल कैंडीडेट्स पांच अगस्त तक एडमिशन ले पाएंगे। इस लिस्ट के साथ ही फिजिक्स सब्जेक्ट के लिए भी पांच ग‌र्ल्स कैंडीडेट के नाम जारी कर दिए गए हैं।

- डॉ एके उपाध्याय, सीवीसी केयू