Pashchimi Singhbhum: टाटा स्टील के प्रेसिडेंट (टीक्यूएम एंड स्टील बिजनेस) आनंद सेन शुक्रवार को इस सेंटर का उद्घाटन किया। इस पहल का मुख्य उद्देश्य पश्चिम सिंहभूम जिला में छुपी हुई बॉ¨क्सग प्रतिभाओं को सामने लाना है। सेंटर में बॉक्सरों को कोच के जरिए ट्रेनिंग दी जाएगी। उनकी प्रतिभा को निखारा जाएगा और प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए मौके दिए जाएंगे। इस सेंटर को खोलने का मकसद झारखंड से अंतराष्ट्रीय स्तर के बॉक्सर तैयार करना है। यहां बॉक्सरों को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

 

चैंपियनशिप का आगाज

समुदाय में बॉ¨क्सग को लेकर रोमांच और दिलचस्पी पैदा करने के लिए टाटा स्टील ने झारखंड बॉ¨क्सग एसोसिएशन के सहयोग से शुक्रवार को ही 11वें झारखंड राज्य बॉ¨क्सग चैंपियनशिप के आयोजन की शुरुआत की। यह चैंपियनशिप युवाओं और एलीट के लिए है। टाटा बॉ¨क्सग सेंटर, जमशेदपुरए साउथ-इस्टर्न रेलवे स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन और झारखंड के 11 जिले से कुल 13 टीमों के 150 बॉक्सर इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा ले रहे हैं। चैंपियनशिप का समापन 18 फरवरी को होगा।

 

अंतराष्ट्रीय स्तर का है सेंटर

एनबीसी का निर्माण 3150 वर्गमीटर के क्षेत्र में 31 लाख रुपये की लागत से किया गया है। ओएमक्यू में बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट पहल के तहत बॉ¨क्सग सेंटर के फर्श निर्माण में स्क्रैप कन्वेयर बेल्ट का इस्तेमाल किया है। यह सेंटर अंतराष्ट्रीय स्तर का है। ट्रेनिंग के लिए सभी जरूरी सुविधाएं यहां उपलब्ध है। उद्घाटन समारोह में वीपी (आयरन मे¨कग) उत्तम सिंह और जीएम पंकज सतीजा, चीफ (प्रोसे¨सग ऐंड लॉजिस्टिक्स) आरपी माली, चीफ (ओएमक्यू) पीके धल, निर्मल भट्टाचार्य, चीफ मेडिकल अफसर धीरेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे।