JAMSHEDPUR: शुक्रवार की शाम भ्.ब्म् बजे उत्तरप्रदेश, मुजफरनगर के खतौली स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस (क्8ब्77) में टाटानगर स्टेशन से 7ब् पैसेंजर्स सवार हुए थे। इसमें एसी-टू में 9 पैसेंजर, एसी-थ्री में क्भ् व स्लीपर कोच में भ्0 पैसेंजर सफर कर रहे थे। ट्रेन के एस-टू कोच के बर्थ नंबर भ्7 में सफर कर रही एनआईटी कैंपस आदित्यपुर निवासी इंजीनियरिंग की स्टूडेंट प्रेरणा वर्धन (ख्0) को छोड अन्य पैसेंजर बिलासपुर, दिल्ली समेत अन्य स्टेशनों पर उतर चुके थे। प्रेरणा को रूड़की तक जाना था। प्रेरणा स्वस्थ होने की कामना करते हुए स्टेशन के अधिकारियों ने पीएनआर नंबर के आधार पर उसके घर का पता लगाना शुरू किया। पता चला कि प्रेरणा ने ख्9 जुलाई को क्ख्.ब्0 बजे आदित्यपुर रिजर्वेशन सेंटर से टिकट बुक किया था। मोबाइल नंबर मिलने पर अधिकारियों ने प्रेरणा से फोन पर संपर्क करना चाहा मगर उसका मोबाइल आउट ऑफ रेंज पाया गया। पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस पुरी स्टेशन से गुरुवार की रात 8.भ्भ् बजे खुली थी।

जारी हुई पैसेंजर्स की लिस्ट

ट्रेन के दुर्घटना होने के बाद स्टेशनों तक जाने वाले पैसेंजर्स की लिस्ट चक्रधरपुर मंडल की ओर से जारी कर दिया गया। इसमें टाटा से 0क्, राउरकेला से 0फ्, चक्रधरपुर से 00, मनोहरपुर से 0ख्, झासुगोड़ा से 08 पैसेंजर शामिल थे। ट्रेन में राउरकेला स्टेशन से सवार हुए श्रवण यादव व एस कुमार नामक पैसेंजर के सुरक्षित होने की सूचना है।

0म्भ्7-ख्ख्90फ्8ख्, ख्ख्90फ्ख्ब् पर करें संपर्क

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम भास्कर के आदेश पर टाटानगर इंक्वायरी सेंटर के निकट हेल्प डेक्स खोला गया। साथ ही हेल्प लाइन नंबर 0म्भ्7-ख्ख्90फ्8ख्, ख्ख्90फ्ख्ब् भी जारी कर दिया गया। हालांकि देर रात तक हेल्प लाइन नंबर पर ट्रेन से संबंधित जानकारी लेने के लिये काफी कम कॉल आया। पैसेंजर्स की मदद के लिए डीसीएम प्रशांत, सीआई शंकर झा, ओपी यादव, स्टेशन प्रभारी प्रबंधक पीके विश्वाल, स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य एसके पति समेत अन्य कर्मचारी लगे रहे।