-यूपी गवर्नमेंट ने टैक्स फ्री की है आमिर खान की मूवी, मनोरंजन कर विभाग को अब तक नहीं मिला है ऐसा कोई आदेश

-सिनेमा घरों में टैक्स फ्री को लेकर आए दिन हो रही है किचकिच

VARANASI

आमिर खान स्टारर मूवी दंगल रिलीज होने के पहले ही यूपी के सीएम अखिलेश ने इसे टैक्स फ्री करने की घोषण कर दी थी। यूथ इसे लेकर खासा उत्साहित था, मगर जब वह सिनेमाघरों में पहुंचा तो उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। टैक्स फ्री को लेकर सिनेमाघरों में मूवी देखने पहुंचने वाली ऑडियंस को टिकट में कन्सेशन न मिलने पर वो 'दंगल' करने पर उतारू हो जा रही है।

इस बारे में मनोरंजन कर विभाग का कहना है कि प्रदेश सरकार की ओर से इसकी परमिशन अभी नहीं मिली है। यही वजह है कि शहर के सिनेमा घरों में टैक्स फ्री का अभी कोई ऐसा आदेश नहीं जारी किया गया है। लेकिन यूपी सरकार के घोषणा मात्र से सिनेमा घरों में 'पब्लिक का दंगल' शुरू हो गया है। लोग टिकट काउंटर पर पहुंचते ही टैक्स फ्री का हवाला देकर बुकिंगकर्मियों से उलझ जा रहे हैं।

मॉल में हो रही है किचकिच

सिटी के आईपी विजया भेलूपुर, जेएचवी कैंटोन्मेंट, आईपी सिगरा और लक्सा स्थित पीडीआर मॉल सहित अन्य सिनेमा हॉल में दंगल मूवी हाउसफुल चल रही है। लेकिन यहां पर पहुंचते ही टैक्स फ्री को लेकर किचकिच शुरू हो जा रही है। टिकट काउंटर पर बुकिंगकर्मियों से नोकझोंक होने के साथ ही सिनेमा मैनेजर तक शिकायतें पहुंच रही है।

बात समझने की करें कोशिश

दंगल मूवी के टैक्स फ्री को लेकर मचे हंगामे से परेशान मूवी थियेटर मैनेजर की ओर से पोस्टर पैम्फलेट चस्पाकर टैक्स फ्री नहीं होने का प्रमाण देना पड़ रहा है। लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है कि टैक्स फ्री का ऑर्डर लेटर आते ही टिकट दर कम कर दिया जाएगा।

सोशल मीडिया पर दिख रही नाराजगी

दंगल मूवी को टैक्स फ्री की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर भी चर्चाएं जोरों पर है। लोग टैक्स फ्री की घोषणा के बाद अब तक अमल में नहीं आने को लेकर अपनी नाराजगी को लेकर तरह-तरह के पोस्ट शेयर, कमेंट व ट्विट कर रहे हैं।

फ्राइडे तक टैक्स फ्री की संभावनाएं

यूपी गवर्नमेंट ने टैक्स फ्री की घोषणा की है। हालांकि अभी तक टैक्स फ्री नहीं किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि दो दिन बाद टैक्स फ्री को लेकर लेटर मिल जाएगा। आदेश मिलते ही इसे सभी सिनेमाघरों को टैक्स फ्री करने के लिए प्रेषित कर दिया जाएगा।

विपिन सिंह

कार्यवाहक मनोरंजन कर अधिकारी

टैक्स फ्री को लेकर कोई आदेश अब तक नहीं मिला है और पब्लिक टैक्स फ्री का हवाला देकर किचकिच कर रही है। आदेश मिलते ही टैक्स फ्री कर दिया जाएगा।

मनीष गुप्ता, सिनेमा मैनेजर

जेएचवी मॉल, कैंटोन्मेंट