BAREILLY: जोगी नवादा स्थित पंडित दीनानाथ मिश्र इंटर कॉलेज के एक मनचले टीचर की हरकत से छात्राएं दहशत में थीं। टीचर अकेला पाकर छात्राओं से छेड़छाड़ करता था। उसकी बढ़ती हरकतों से छात्राएं इतनी सहम गई कि इज्जत बचाने की खातिर उन्होंने स्कूल जाना से मना कर दिया। परिजन कारण जानने कुरेदते तो छात्राएं कुछ बहाना बना देतीं। 8वीं की एक छात्रा ने हिम्मत जुटाकर परिजनों से टीचर की करतूत को उजागर किया तो पेरेंट्स के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजन कॉलेज प्रशासन से शिकायत करने गए, तो प्रिंसिपल ने अनसुना कर दिया। पेरेंट्स ने पुलिस से शिकायत तो शोहदा टीचर विवेक गिरफ्तार कर लिया गया।


मोबाइल पर बात करने का दबाव

बारादरी निवासी, बीएससी के छात्र की बहन जोगी नवादा स्थित पंडित दीनानाथ मिश्र इंटर कॉलेज में 8 वीं क्लास में पढ़ती है। उसके साथ में दो अन्य छात्राएं भी पढ़ती हैं। छात्रा के भाई ने बताया कि उनकी बहन व दो अन्य छात्राओं को स्कूल में मैथ्स का टीचर विवेक छेड़छाड़ करता था। वह छात्राओं का कभी हाथ पकड़ता तो कभी कुछ गंदी हरकत करता। वह छात्राओं से कहता कि वह उनसे प्यार करता है। वह उन्हें मोबाइल फोन दिलाने और फिर घर पर जाकर बात करने के लिए कहता था। डेढ़ महीने से टीचर की लगातार हरकतों से परेशान होकर छात्रा ने अपने घरवालों को इस बारे में बताया। छात्रा के परिजन ने टीचर की गुस्से में पिटाई भी की थी। करीब 15 दिन पहले कॉलेज के प्रिंसिपल से शिकायत की, लेकिन सिर्फ जांच कर मामले को टाल दिया गया।


हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस

वेडनसडे को एक बार फिर से परिजन स्कूल में शिकायत करने पहुंचे, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर नाराजगी जाहिर की। इस दौरान नोकझोंक शुरू हो गई तो सूचना पर पुलिस पहुंची, तो पता चला कि छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला है। पुलिस ने तीनों छात्राओं से बात की तो उन्होंने अपने साथ टीचर की हरकत को बयां कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत टीचर विवेक को पकड़ लिया। उसके बाद भाई की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।


कॉलेज ने बरती लापरवाही

पुलिस की मानें तो टीचर अक्सर इस तरह की हरकतें करता था। कॉलेज प्रशासन ने उसके खिलाफ एक्शन ही नहीं लिया और सिर्फ जांच तक ही मामला अटकाए रखा। वहीं छात्रा के भाई ने बताया कि कॉलेज यूनिवर्सिटी से एडेड है। इस केस की शिकायत वीसी तक पहुंचाई गई, लेकिन वहां भी जांच का आश्वासन दिया गया था।

 

छात्राओं से टीचर के द्वारा छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। एफआईआर दर्ज कर टीचर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

उपेंद्र सिंह, एसएचओ बारादरी

 

छात्रा की शिकायत आने पर शिक्षक पर कार्रवाई कर दी गई है। शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

प्रोफेसर अनिल कुमार शुक्ला, कुलपति , आरयू

Crime News inextlive from Crime News Desk