-ग्राम प्रधान पत्‍‌नी ने गांव के ही लोगों पर लगाया चुनावी रंजिश में हत्या करने का आरोप, 5 महीने पहले रेप के प्रयास में जेल गया था टीचर

BAREILLY/NAWABGANJ: नवाबगंज में प्राइमरी स्कूल के हेड मास्टर व प्रधान पति की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद पुलिस चौकी से 500 मीटर दूरी पर शव को रुहेलखंड नहर में फेंक दिया गया। मृतक हेड मास्टर की पत्‍‌नी यानि गांव की प्रधान ने गांव के लोगों पर शादी समारोह में बुलाकर ले जाने और फिर चुनावी रंजिश में हत्या करने का आरोप लगाया है। हेड मास्टर 5 महीने पहले एक महिला से रेप के प्रयास में जेल जा चुका है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है, जिन लोगों पर हत्या का आरोप लगा है, उनके पास लाइसेंसी हथियार भी हैं। सभी वारदात के बाद से फरार हैं

18 वोटों से पत्‍‌नी जीती थी

मूल रूप से प्रेमपुर मुरारपुर हाफिजगंज निवासी गंगाराम गंगवार नवाबगंज के गुलशन नगर मोहल्ले में पत्‍‌नी लक्ष्मी देवी और बेटी कीर्ति, दीपांशी और बेटे गौरव व पुलकित के साथ रहते थे। लक्ष्मीदेवी गांव की प्रधान हैं। गंगाराम रसूला कमरुल निशां प्राइमरी स्कूल में हेड मास्टर था। एक महिला से रेप के प्रयास में उसे सस्पेंड किया गया था। वर्तमान में वह हरहरपुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अटैच चल रहा था। पत्‍‌नी लक्ष्मी देवी ने बताया कि गांव का पूर्व फौजी व कंडक्टर ओम प्रकाश प्रधानी का चुनाव लड़ा था। जिसमें वह 18 वोट से हार गया था। इसको लेकर रंजिश चल रही थी।

शादी में बुलाकर ले गए थे

लक्ष्मी देवी ने बताया कि सैटरडे शाम को ओमप्रकाश, महेंद्रपाल, दयाराम उर्फ सतीश कस्बे में एक शादी समारोह में शामिल होने की बात कहकर गंगाराम को घर से बुलाकर ले गए थे, लेकिन वह रात में वापस नहीं आए। उन्हें लगा कि शादी में रुक गए होंगे और सुबह आ जाएंगे, लेकिन जब सुबह तक पति वापस नहीं आए तो उनकी तलाश शुरू हुई। कुछ देर बाद पति की लाश नहर में पड़ी मिली। पुलिस ने लाश पड़े होने की सूचना दी। गंगाराम के सिर में गोली मारी गई थी।

जमानत पर छूटा था टीचर

जानकारी के मुताबिक 2 सितंबर 2017 को गंगाराम पर गांव की एक महिला ने रेप के प्रयास का आरोप लगाया था। इस मामले में गंगाराम ने कोर्ट में सरेंडर किया था और 14 दिन जेल में रहने के बाद वह बाहर आ गया था। इसी के चलते टीचर को सस्पेंड कर दिया गया था। इस मामले में लक्ष्मी देवी का कहना है कि गंगाराम महिला से उधार के पैसे लेने गए थे, लेकिन उन पर विपक्षियों ने झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया था। आरोपियों ने महिला का पक्ष भी लिया था।

नहर में टीचर की लाश मिली थी। सिर में गोली मारी गई है। टीचर की पत्‍‌नी ने गांव के ही लोगों पर चुनावी रंजिश में हत्या का आरोप लगाया है।

सुरेंद्र कटियार, एसएचओ नवाबगंज