- एक स्कूल और दो प्रधानाध्यापक से जुड़ा मामला फिर सड़क पर

- अभिभावकों ने च्च्चों के साथ जताया विरोध, विवाद सुलझाने की मांग

क्कन्ञ्जहृन् ष्टढ्ढञ्जङ्घ : मालसलामी थाना अन्तर्गत मध्य विद्यालय जलकद्दरबाग केच् बच्चे वार्षिक मूल्यांकन की तीसरी परीक्षा भी नहीं दे सके। इससे नाराज अभिभावकों नच् बच्चों के साथ बुधवार को दूसरी बार हंगामा किया। स्कूल के समीप यह नारेबाजी करते रहे। इनका कहना था कि एक स्कूल पर दो शिक्षकों द्वारा प्रभारी प्रधानाध्यापक होने का दावा किए जाने को लेकर कई दिनों से मामला विवादित बना है। इसका असरच् बच्चों की शिक्षा पर पड़ रहा हैच् बच्चे परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं। 23 एवं 24 को होने वाली परीक्षा मेच् बच्चों को शामिल किए जाने की भी मांग की गई।

इस विद्यालय का खुद को प्रभारी प्रधानाध्यापक बता रहे सुनीत कुमार ने इस मामले पर कहा कि परीक्षा संचालित करने के लिए बीइओ ने प्रश्न पत्र ही नहीं दिया है। इस विद्यालय को दूसरी जगह पर चला कर वहां च्ए बच्चों की परीक्षा ली जा रही है। श्री कुमार ने बताया कि शिक्षक डॉ। भोला पासवान को बीइओ ने प्रभारी प्रधानाध्यापक की जिम्मेदारी दे दी है। स्कूल में कार्यरत अन्य पांच शिक्षक स्थानांतरित स्कूल में योगदान दे रहे हैं। मैं अकेले मालसलामी स्थित मध्य विद्यालय जलकद्दरबाग मच् बच्चों के साथ हूं।

परीक्षा देने से रोक रहे शिक्षक

इस पूरे मामले पर मालसलामी अंचल के विद्यालय अवर निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहच् कि बच्चों तथा अभिभावकों को गुमराह कर शिक्षक सुनीत कुच्मार बच्चों को परीक्षा से वंचित रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि जर्जर भवन में चल रहे मध्य विद्यालय जलकद्दरबाग को विभाग के आदेश से आर्य संस्कृति मध्य विद्यालय मंसूरगंज में स्थानांतरित कर दिया गया है।

वहच् गए बच्चों की परीक्षा हो रही है। बीइओ का कहना है कि मध्य विद्यालय जलकद्दरबाग के कनीय शिक्षक सुनीत कुमार प्रभारी प्रधानाध्यापक होने का जबरन दावा कर रहे हैं। बीइओ ने कहा कि इसी विद्यालय के वरीये शिक्षक डॉ। भोला पासवान को विभाग ने स्कूल के प्रधानाध्यापक की जिम्मेदारी सौंपीच्है। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए विभाग के आदेश पर स्कूल मंसूरगंज में शिफ्ट किया गया है। मालसलामी के स्कूल में च्के बच्चे यहां आकर परीक्षा दे सकते हैं। बीइओ ने यहां तक कहा कि शिक्षक सुनीत कुमार पर विभागीय कार्रवाई चल रही है। उनका वेतन एक साल से रुका है।