-गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण न करने वाले दो शिक्षकों पर भी गिरी गाज

UNNAO: गणतंत्र दिवस के मौके पर उल्टा झंडा फहराने पर जहां एक इंचार्ज शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया वहीं ध्वजारोहण न करने पर दो शिक्षकों को भी निलंबित किया गया है। खंड शिक्षा अधिकारियों की रिपोर्ट पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने तीनों शिक्षकों को निलंबित किए जाने की कार्यवाही मंगलवार को की है।

नहीं पहुंचे विद्यालय

बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ। मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि फतेहपुर चौरासी विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सराय अख्तियारपुर की इंचार्ज शिक्षिका एकता ने गणतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगे को उल्टा फहरा दिया था। जिसकी सूचना उन्हें प्राप्त हुई। जिस पर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी से मामले की जांच कराई गई। मामला सही पाए जाने पर इंचार्ज शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि वहीं मियांगंज विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय कनिगांव के प्रधान शिक्षक शाहिद अली व सहायक शिक्षक मेराज अहमद सिद्दीकी विद्यालय तक नहीं पहुंचे।

बीएसए ने कराई जांच

उन्होंने बताया कि इन दोनों शिक्षकों ने अपने विद्यालय में झंडारोहण तक नहीं किया। उन्होंने बताया कि इस बावत जैसे ही उन्हें विद्यालय में ध्वजारोहण न किए जाने की सूचना मिली उन्होंने संबंधित क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी से मामले की जांच कराई। मामला सही पाए जाना पर दोनो शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की गई है।