- यूनिवर्सिटी द्वारा नहीं कराया गया एमएड कॉपियों का मूल्यांकन

- विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे स्टूडेंट्स

आगरा। डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में एमएड की उत्तर पुस्तिकाएं चेक करने के लिए शिक्षक नहीं हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वे प्रतियोगिता परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं।

अधिकारियों ने नहीं की पहल

विवि द्वारा मुख्य परीक्षा के बाद मास्टर ऑफ एजुकेशन की परीक्षा आयोजित कराई गई थीं। एग्जाम समाप्त होने के बाद उत्तर पुस्तिकाओं को नोडल सेंटर भेजा गया। कोडिंग सिस्टम की प्रक्रिया को भी पूरा किया गया, लेकिन उत्तर पुस्तिकाओं को चेक करने की अभी तक कोई व्यवस्था विवि अधिकारियों द्वारा नहीं की गई।

स्टूडेंट्स दिख रहे मायूस

विवि उत्तर पुस्तिकाओं को चेक करने के लिए विषय विशेषज्ञ का अभाव है। अधिकारियों द्वारा भी इसके लिए अभी कोई पहल नहीं की गई.एमएड परीक्षा परिणाम में देरी से विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं से वंचित हैं। एमएड की डिग्री हासिल करने के बाद टीजीटी, पीजीटी के अलावा अन्य प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने का सपना देख रहे स्टूडेंट्स मायूस हैं।

पिछले सत्र की भी नहीं मिली मार्कशीट

एमएड के पिछले सत्र 2015 के करीब 450 स्टूडेंट्स को अब भी परीक्षा परिणाम के साथ मार्कशीट का इंतजार है। विश्वविद्यालय ने छह महीने पूर्व परीक्षा कराई थी। लेकिन, आधा-अधूरा परिणाम घोषित करने के बाद विद्यार्थियों को मार्कशीट उपलब्ध नहीं कराई गई हैं।