आपकी फेसबुक फोटोज का अब नहीं हो सकेगा मिसयूज, लॉन्‍च हुआ नया फीचर

By: Inextlive | Publish Date: Thu 22-Jun-2017 10:14:07
A- A+
आपकी फेसबुक फोटोज का अब नहीं हो सकेगा मिसयूज, लॉन्‍च हुआ नया फीचर
फेसबुक ने इंडिया में यूजर्स के लिए लांच किया नया फीचर। अब ज्यादा सेफ होगी आपकी प्रोफाइल पिक्‍चर। जानें कैसे एक्‍टिव होगा यह फीचर।

SAN FRANCISCO: फेसबुक ने इंडिया में अपने यूजर्स के लिए नए फीचर का ऐलान किया है। नए टूल की मदद से आपकी मर्जी के बिना कोई आपकी प्रोफाइल फोटो को डाउनलोड या शेयर नहीं कर सकेगा। फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर आरती सोमन ने कहा, 'हमने देखा कि इंडिया में लोग अपनी प्रोफाइल फोटो पर ज्यादा नियंत्रण चाहते हैं। हम लंबे समय से इस दिशा में काम कर रहे थे।’ डाउनलोड और शेयर पर नियंत्रण के अलावा फेसबुक प्रोफाइल फोटो पर आसानी से कुछ डिजाइन करने का भी विकल्प देने की तैयारी में है। कंपनी का कहना है कि ऐसा होने से फोटो के दुरुपयोग की आशंका कम हो जाएगी।


3G फोन में ऐसे चलाइए 4G सिम

एक्सपीरिएंस के बेस पर किया सुधार
इंडिया में अपने एक्सपीरिएंस के आधार पर कंपनी अन्य देशों में भी सुविधाओं में बदलाव करेगी। सोमन ने कहा, 'इंडिया में लोगों और ऑनलाइन सुरक्षा से जुड़े संस्थानों के साथ शोध में हमने पाया कि सुरक्षा कारणों से बहुत सी महिलाएं अपने चेहरे वाली फोटो इंटरनेट पर कहीं नहीं लगाती हैं। उन्हें डर रहता है कि उनकी फोटो के साथ छेड़खानी हो सकती है। अब फेसबुक उनकी इस चिंता को दूर करने की कोशिश में है। कोई भी आपकी च्च्छा के बिना न आपकी प्रोफाइल फोटो को डाउनलोड कर पाएगा, शेयर कर पाएगा, न ही किसी को मैसेज में भेज पाएगा। जो आपकी फ्रेंडलिस्ट में नहीं होंगे, उन्हें आपकी प्रोफाइल फोटो पर टैग करने की अनुमति भी नहीं मिलेगी।’ अभी फेसबुक का नया फीचर भारत के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है।


पेशाब से रिचार्ज हो सकेगा आपका स्मार्टफोन!

Technology News inextlive from Technology News Desk