छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सोमवार को मुंबई-हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस के जी-वन कोच में महालीमुरुप के निकट खराबी आ गई। इसकी जानकारी विभाग को मिलते ही त्वरित कार्रवाई की गई और ट्रेन के टाटानगर स्टेशन पहुंचते ही इसके जी-वन कोच को बदल दिया गया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया.इससे पहले जी-वन कोच के सभी यात्रियों को दूसरे कोच में स्थानांतरित कर दिया गया।

सुबह 8.50 बजे पहुंची ट्रेन

टाटानगर स्टेशन पर सुबह 8.50 बजे गीतांजलि एक्सप्रेस पहुंचे और कोच बदल कर ट्रेन को रवाना करने में विभाग को करीब एक घंटे का समय लग गया। ट्रेन 11.15 बजे टाटानगर स्टेशन से रवाना हुई.महालीमुरुप स्टेशन से जब ट्रेन गुजरी तो कर्मचारियों को आभास हुआ कि ट्रेन के जी-वन कोच में खराबी आ गई है। इसकी जानकारी तुरंत टाटानगर स्टेशन प्रबंधक को दी गई। इससे विभाग तत्काल सक्रिय हो गया।

अलर्ट थे रेलवे कर्मचारी

जैसे ही ट्रेन टाटानगर स्टेशन पहुंची, पहले से तैनात कैरज एंड वैगन विभाग के कर्मचारियों ने ट्रेन के कोच में आई खराबी को देखा। उन्होंने तुरंत यात्रियों को दूसरे कोच में भेजा और कोच को काट कर ट्रेन से अलग कर दिया। कोच को अलग करने के बाद उसकी मरम्मत करने के लिए उसे भेज दिया गया। जिसके बाद ट्रेन के प्रत्येक कोच के साथ साथ उसके पहियों की जांच भी की गई। सब पहिये दुरुस्त पाए जाने के बाद ट्रेन को टाटानगर स्टेशन से रवाना किया गया।